Top Newsदिल्लीराष्ट्रीय न्यूज

नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस ऑथोरिटी ने लगाया कैंप, नारी सशक्तिकरण को लेकर महिलाओं को किया जागरुक

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देशभर में जश्न का माहौल आज भी बदस्तूर जारी है। जगह-जगह नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

नई दिल्ली। दिल्ली के बवाना इलाके में नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के मकसद से प्रगति एनजीओ के सहयोग से नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस ऑथोरिटी द्वारा एक जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। इस जागरूकता कैंप में जाने माने कानूनिदों ने उपस्थित होकर महिलाओं को जागरूक करने का काम किया।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देशभर में जश्न का माहौल आज भी बदस्तूर जारी है। जगह-जगह नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी फेहरिस्त में दिल्ली के बवाना इलाके में नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस ऑथोरिटी द्वारा प्रगति एनजीओ की मदद से जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दिल्ली स्टेट लीगल सर्विस ऑथोरिटी के मेम्बर सेक्रेटरी कंवलजीत अरोड़ा और नोर्थ डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस ऑथोरिटी के सेक्रेटरी हरजीत सिंह जसपाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने का काम किया गया। साथ ही महिलाओं तक कानून की जानकारियां भी उपलब्ध कराई गई। कार्यक्रम के दौरान जाने माने कानूनविद जजों ने भाग लेकर बताया कि लीगल सर्विस कैसे लोगों के काम आती है। इस दौरान उपस्थित सभी अतिथियों ने बताया कि कैसे बिना कोई फीस दिए कोई भी महिला या समाज से जुड़ा गरीब व्यक्ति लीगल सर्विस अथॉरिटी की मदद लेकर अपना मुकदमा लड़ सकता है या कानून की जानकारी पाकर अपने साथ या समाज में हुए किसी अन्याय के खिलाफ आवाज उठा सकता है।

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देशभर में महिलाओं के सम्मान अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, और इसी फेहरिस्त में नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने और उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के मकसद से प्रगति एनजीओ की से बवाना में नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस ऑथोरिटी द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, ताकि नारी सशक्त बने और अपने अधिकारों को लेकर मजबूत बने।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button