Uncategorized

कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर की नारेबाजी, कहा- केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रहा है सुप्रीम कोर्ट

26 जनवरी को दिल्ली पहुंचकर ट्रैक्टर परेड करने की दी चेतावनी

उत्तराखंड। बाजपुर में नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने आज भगत सिंह चौक पर कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही किसानों ने 26  जनवरी को भारी संख्या में दिल्ली पहुंचकर ट्रैक्टर परेड करने की चेतावनी दी।

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते किसानों के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर बाजपुर के भगत सिंह चौक पर भारी संख्या में किसान एकत्रित होकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही किसानों ने भगत सिंह चौक पर कृषि बिल की प्रतियां भी जलाकर विरोध दर्ज कराया। इस दौरान 35 दिनों से धरने पर बैठी स्कूली छात्राओं ने भी कृषि कानून की प्रतियों को आग के हवाले कर दिया।

किसान नेता अजीत प्रताप रंधावा ने बताया कि दिल्ली में लंबे समय से आंदोलन कर रहे किसानों के निरदेश पर आज यहां पर काले कानूनों की प्रतियां जलाकर विरोध दर्ज कराया गया है। साथ ही किसानों ने चेतावनी दी कि यदि सरकार अभी भी नहीं मानती 26 जनबरी को पूरे देश के किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली में परेड निकालेंगे।

वहीं दूसरी तरफ किसानो ने कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा नहीं है क्योंकि हमें लग रहा है कि सुप्रीम कोर्ट भी कहीं ना कहीं केंद्र सरकार के इशारे पर कराम कर रहा है।

रिपोर्ट : डीके सरकार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button