उत्तर प्रदेश

गोरखपुर : हिस्ट्रीशीटर पर शिकंजा, रणधीर सिंह की 50 करोड़ की संपत्ति कुर्क

होटल, मकान और दुकानें सब कुर्क

गोरखपुर। जिले में अपराधियों और माफियाओं पर सख्ती लगातार बढ़ती जा रही है। यहां के माफिया प्रदीप सिंह व सुधीर सिंह पर कार्रवाई के बाद जिला प्रशासन ने एक और हिस्ट्रीशीटर पर कड़ी कार्रवाई की है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम सदर कुलदीप मीना ने रिकॉर्ड रूम सहित अन्य दस्तावेजों को बारीकी से जांच कराने के बाद कार्रवाई करने के लिए जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पांडियन के पास भेजा था, जिस पर जिलाधिकारी ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। मंगलवार की दोपहर 12 बजे हुई इस कार्रवाई से जिले के गैंगस्टर व हिस्ट्रीशीटरों में हड़कंप मच गया।

दरअसल, डीएम के.विजयेंद्र पांडियन ने गैंगेस्टर अपराधी रणधीर सिंह पुत्र दिग्विजय सिंह की चल, अचल संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था। इसके लिए प्रबंधन का दायित्व सदर तहसीलदार डॉ. संजीव दीक्षित व नायब तहसीलदार राधेश्याम गुप्ता को नियुक्त किया गया था। मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित्र महाजन के नेतृत्व में सरकार बनाम रणधीर सिंह आदि ग्राम पंचायत और गाटा संख्या 0.971 मी 0.971 मी 554 हेक्टेयर 288 हेक्टेयर एचएन सिंह चौराहा पर बनी दुकानें रुद्रा होटल रेस्टोरेंट तीन मंजिला सहित सभी चल, अचल संपत्ति को कुर्क ​कर दिया गया।

डीएम के आदेश पर मंगलवार को इंस्पेक्टर शाहपुर आनंद प्रकाश प्रोफेशनल तहसीलदार रजत वर्मा कानूनगो प्रद्युमन सिंह लेखपाल विजय गुप्ता अमीन योगेंद्र चौबे सहित शाहपुर थाने की फोर्स संयुक्त रुप से यह कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि हिस्ट्रीशीटर की लगभग 50 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति कुर्क की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button