Breaking Newsअसमराष्ट्रीय न्यूज

तेजपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों को पीएम मोदी ने याद दिलाया आत्मनिर्भर भारत का संकल्प

पीएम मोदी ने कहा -आज से आपके करियर के साथ तेजपुर यूनिवर्सिटी का नाम हमेशा के लिए जुड़ गया है

असम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज असम के तेजपुर विश्वविद्यालय के 18वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज 1200 से ज्यादा छात्रों के लिए जीवनभर याद रहने वाला क्षण है। आज से आपके करियर के साथ तेजपुर यूनिवर्सिटी का नाम हमेशा के लिए जुड़ गया है।

प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत पर जोर देते हुए कहा कि कोरोना महामारी ने हमें इसका पाठ पढ़ाया है। महामारी की शुरुआत में लोग आशंकित थे कि क्या होगा, लेकिन देश ने लचीलापन दिखाया और  हमने सक्रिय निर्णय लिया। हमने कोविड के खिलाफ प्रभावी वैक्सीन निकालकर इसका हल निकाला है। पीएम ने कहा, हमारे टीके हमारे वैज्ञानिकों पर विश्वास का जीता जागता उदाहरण हैं। पीएम ने कहा कि हम डिजिटल समावेश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले देशों में एक हैं। पीएम ने बैंकिंग समावेश पर भी जोर दिया।

प्रधानमंत्री ने मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया पर जीत की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच सकारात्मक परिणामों की ओर ले जाती है और यही आत्मनिर्भर भारत का मूल है। टीम इंडिया की ऐतिहासिक टेस्ट क्रिकेट जीत से प्रेरणा लेने के लिए देश के युवाओं से आग्रह करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत भले ही कम अनुभवी हो फिर भी हमें चुनौतियों का सामना करना चाहिए, जैसा कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के गाबा में भारतीय क्रिकेट टीम ने करके दिखाया है।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button