उत्तराखंड

उत्तराखंड : हादसे को दावत दे रहे हैं हाइवे किनारे लटके हुए बिजली के तार

मेन रोड के किनारे इस लटके हुए तारों और पोलों से बड़ी और ऊंची गाड़ियों को भी खतरा बना रहता है।

ऊधमसिंह नगर। खटीमा तहसील क्षेत्र में पीलीभीत रोड पर गुरुद्वारा तथा पालीगंज के मध्य मेन हाईवे के किनारे लगी हाई वोल्टेज लाइन खतरे की सबब बनी हुई है। हाई वोल्टेज लाइन के तार व पोल इस कदर नीचे लटके हुए हैं कि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। क्योंकि लाइन के आसपास पेड़ भी खड़े हैं और आबादी का काफी हिस्सा भी क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जिससे स्थानीय ग्रामवासियों को भी काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मेन रोड के किनारे इस लटके हुए तारों और पोलों से बड़ी और ऊंची गाड़ियों को भी खतरा बना रहता है।

ग्रामीण अनुराग ने बताया कि क्षेत्रीय लाइन मैन सहित विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी इस समस्या से अवगत कराया गया था लेकिन विभाग ने अभी तक समस्या का समाधान नहीं किया है। हाईवोल्टेज लाइन के नीचे लटके तारों से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इससे स्थानीय ग्रामवासियों को भी काफी समस्या हो रही है।

वहीं, अनुज कुमार त्रिपाठी एसडीओ विद्युत विभाग खटीमा ने बताया कि विगत दिनों आए आंधी-तूफान से कुछ पोल भी टूट गए थे तथा विद्युत लाइनें भी खराब हो गई थी। उनमें से कुछ पोलों को सही कर दिया गया है तथा कुछ जगह लाइन सही कराने का काम चल रहा है। मेरे संज्ञान में आया है कि कुछ जगह विद्युत तार ढीले पड़ गए हैं, जिससे समस्या हो रही है। हमारे द्वारा ठेकेदार नियुक्त कर दिया गया है, जिसके द्वारा काम किया जा रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के अंदर इस कमी को दूर कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट- अशोक सरकार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button