महाराष्ट्र के जिला सामान्य अस्पताल में लगी आग, आगजनी में 10 नवजात शिशुओं की हुई मौत

महाराष्ट्र के भंडारा जिला सामान्य अस्पताल में आज सुबह करीब 2 बजे भीषण आग लगने से दस नवजात शिशुओं की मौत हो गई। हालांकि सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट  में भर्ती किए गए सात अन्य शिशुओं को बचाया लिया गया है।

आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है। लेकिन अस्पताल प्रशासन के मुताबिक बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक 17 बच्चों को सिक नवजात शिशु केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था। बता दें शनिवार सुबह इस वार्ड से धुआं निकलता हुआ एक नर्स ने देखा और तुरंत अस्पताल के कर्मचारियों को सूचित किया, जिसके बाद बच्चों को बचाने की पूरी कोशिश की गई। इसी बीच, दस बच्चों की मौत हो गई और सात बच्चों को सुरक्षित निकाला गया हैं।

वार्ड में भर्ती शिशुओं की उम्र एक से तीन महीने के बीच की थी। डॉ खांडे ने कहा कि फायर ब्रिगेड सात बच्चों को बचाने में सक्षम रही। उन्होंने कहा कि जिस वार्ड में बच्चों को रखा जाता है, उसे ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति की आवश्यकता होती है।आग बुझाने वाले अस्पताल के ही कर्मचारी थे और कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश करते हुए ऑक्सीजन का इस्तेमाल किया। अस्पताल ने मृतक बच्चों के माता-पिता को त्रासदी के बारे में सूचित किया गया है, और विस्फोट में बचाए गए सात नवजात शिशुओं को दूसरे वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *