Har Ghar Tiranga: आज से ‘हर घर तिरंगा अभियान’ शुरू, यादगार बनाएं इस अवसर को…CM अशोक गहलोत

DESK : आज से पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ की खुशियों से झूम रहा है. ये साल हमेशा याद रहे इसलिए केंद्र सरकार स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले यानी आज से पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ‘हर घर तिरंगा अभियान’ चला रही है. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी लोगों से इस अवसर को और यादगार बनाने की अपील की है.

मुख्यमंत्री ने की खास अपील
सीएम अशोक गहलोत ने कहा, “आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ के सुअवसर को और यादगार बनाएं. सार्वजनिक स्थलों, अपने घरों एंव प्रतिष्ठानों पर राष्ट्रीय ध्वज अवश्य फहराएं.” इसके अलावा सीएम अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए तिरंगे के कुछ नियम भी बताए हैं. उन्होंने बताया, झंडे का माप 3:2 के अनुपात में होना चाहिए. झंडा कहीं से भी कटा-फटा नहीं हो. केसरिया रंग की पट्टी ऊर और हरे रंग की पट्टी नीचे होनी चाहिए.

 

सीएम योगी ने भी की अपील
वहीं सीएम अशोक गहलोत ने के अलावा यूपी के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जनता से तिरंगा फहराने की अपील की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, “प्रिय प्रदेश वासियो! देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरा देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है. हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है.”

Maharajganj - नौतनवा पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी | बाइक तिरंगा यात्रा को हरी झंडी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *