NATIONAL

संविधान में कितने पेज होते हैं ,विपक्ष पर गरजे अनुराग ठाकुर !

लोकसभा में पक्ष और विपक्ष के बीच कई मुद्दों पर बहस हुई. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी ने नीट बेरोजगारी और अग्निवीर के मुद्दों पर.

लोकसभा में पक्ष और विपक्ष के बीच कई मुद्दों पर बहस हुई. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी ने नीट से लेकर बेरोजगारी और अग्निवीर के मुद्दों पर करीब पोने 2 घंटे लोकसभा में बहस की. राहुल गांधी की स्पीच के बाद सत्ताधारी दल और विपक्ष आमने-सामने आ गया और एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमला करना शुरू किया. उसके बाद लोकसभा में सत्ता पक्ष से अनुराग ठाकुर की जबाब देने की बारी आयी तो अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को जमकर आड़े हाथों लिया और अनुराग ठाकुर ने संविधान के मुद्दे पर विपक्ष को घेरा।

अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ‘संविधान में कितने पन्ने होते हैं, अनुराग ठाकुर ने कहा ये मत बताओ कि संविधान की किताब कितनी मोटी है बल्कि पेज बताओ पेज कितने होते है उसके बाद उन्होंने तीखे शब्दों से विपक्ष को कहा की तुम लोग संविधान की पुस्तक को लेकर रोज घूमते हो, कभी खोलकर पढ़ो तो सही पढ़ते हो नहीं, लहराते फिरते हो जेब से निकालकर देखो तो सही.

अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर तीखा वार किया और कहा कि कम से कम नकल ही मार लो और बताओ संविधान में कितने पन्ने होते हैं। बहुत संविधान-संविधान करते थे। पहले ये संविधान बनाने वाले को अपमानित करते थे और अब संविधान दिखाते हैं लेकिन पढ़ते नहीं हैं।

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये अच्छी बात है कि राहुल गांधी नेता विपक्ष बने हैं। वो पिछले 20 साल से बिना जिम्मेदारी के पावर का मजा ले रहे थे, अब उन्हें जिम्मेदारी भी लेनी पड़ेगी। ठाकुर ने कहा कि यह राहुल गांधी के लिए परीक्षा है, क्या वे विपक्ष को एकजुट रख पाएंगे? पिछले सेशन में उनकी 50 प्रतिशत से भी कम हाजिरी थी, इतनी तो आज भी नहीं हैं।

लोकसभा में अनुराग ठाकुर का ये बयान तेजी के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसपर लोगों की खूब प्रतिक्रिया सामने आ रही है एक व्यक्ति ने लिखा की अगली बार से ये इंडी अलायन्स वाले रट के जाएँगे, कि संविधान में कितने पेज है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button