जानिए, क्यों हंगामे की भेंट चढ़ गई हरिद्वार जिला पंचायत की बोर्ड बैठक?

हरिद्वार। जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली को पंचायत राज सचिव द्वारा निलंबित किए जाने के बाद आज  हरिद्वार जिला पंचायत की बोर्ड बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। बैठक में खड़ंजा कुतुबपुर सीट से बसपा जिला पंचायत सदस्य विजेंद्र चौधरी द्वारा राव आफाक की सदस्यता पर सवाल उठाने बाद जमकर हंगामा हुआ।

विजेंद्र चौधरी ने कहा कि राव आफाक को बोर्ड की बैठक में बैठने का अधिकार नहीं है। इतना सुनते ही राव आफाक भड़क गए और दोनों बीच जमकर नोकझोंक हुई। दोनों एक दूसरे को मारने की धमकी देने लगे।  बाद में विधायक देशराज कर्णवाल और जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष चौधरी समेत कई सदस्यों के बीच बचाव के बाद हंगामा शांत हुआ। बता दें कि राव आफाक को जिलाधिकारी हरिद्वार ने एक जांच रिपोर्ट के आधार पर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष पद से निलंबित कर दिया है और उसके बाद ये बोर्ड बैठक आयोजित हुई है।

वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा का कहना है कि बैठक में 4 प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हुए।  उन्होंने बताया कि राज्य वित्त योजना के पैसे को कहा खर्च किया जाए इस पर भी चर्चा की गई, क्योंकि यह जिला पंचायत की आखिरी बैठक है।  हंगामे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली को निलंबित किया गया है। इसलिये उन्हें बैठक से चले जाने को कहा गया था और बैठक में किसी के द्वारा भी हाथापाई नहीं की गई सभी को समझाने की कोशिश की जा रही थी।

रिपोर्ट-देवेश सागर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *