कुंभ:ऑनलाइन अर्जी की मंजूरी के बिना नो एंट्री , बॉर्डर पर कोरोना जांच की सुविधा

उत्तराखण्ड। हरिद्वार में आयोजिन होने वाले कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को गंगा में डुबकी लगाने के लिए अपना कोरोना टेस्ट तो कराना ही होगा, साथ ही इस टेस्ट की रिपोर्ट अपने पहचान पत्र के साथ पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। इसके बाद कुंभ प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद ही आवेदक गंगा स्नान कर सकेगा।

हरिद्वार के डीएम  ने कहा कि कुंभ में हम यात्रियों को सुरक्षित गंगा स्नान कराना चाहते हैं। स्नान के लिए आने वाले हर यात्री को अपनी नेगेटिव कोविड रिपोर्ट चिकित्सक द्वारा हस्ताक्षरित मेडिकल रिपोर्ट के साथ अपना पहचान पत्र भी आवेदन पत्र के साथ अपलोड करना होगा। जिसके बाद ही उसे आने की अनुमति दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि फिलहाल जिले में प्रतिदिन करीब दो हजार कोरोना टेस्ट स्वास्थ्य विभाग करा रहा है, जिसमें बहुत ही कम पॉजिटिव आ रहे हैं। लेकिन बावजूद इसके लगातार सतर्कता बरतनी जरूरी है।

हरिद्वार में दूसरे चरण का वैक्सीनेशन सोमवार से शुरू होने जा रहा है जिसमें कुंभ मेले के फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। 70 हजार लोगों के लिए एक लाख 40 हजार डोज की मांग की गई है जिसमें से कुछ डोज आ गई है। मार्च तक कोरोना की  दोनों खुराक वर्कर्स को लगाने का लक्ष्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *