नवजात के अपहरण का मामलाः पिता के ही दोस्त ने साढ़े 3 लाख में बेच था बच्चा, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। मेरठ के दौराला के कैली गांव से लापता हुए बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया है। साथी एक आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी ने गांव से ही बच्चे को उठाकर मेडिकल कॉलेज के एमडी को 3 लाख 30 हजार में बेच दिया था। दौराला के कैली गांव से शुक्रवार को शाहिब पुत्र रियाजुद्दीन निवासी ग्राम केली थाना दौराला मेरठ के 6 माह के बच्चे शहादत का 2 मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने अपहरण कर लिया था।

ऐसे हुआ खुलासा!

पुलिस ने बताया कि बच्चे को ग्राम कैली के हासिम पुत्र जाहिद द्वारा बेचने के उद्देश्य से अपहरण कर लिया गया था। पुलिस को हासिम पर पहले से ही शक था। इस कारण इसे शनिवार को उसके घर से गिरफ्तार किया। जिसके बाद पुलिस उसे थाने लेकर आई और पूछताछ करने लगी। पूछताछ में आरोपित ने पूरा मामला बता दिया।

पूछताछ में खोले राज

अभियुक्त हासिम ने बताया कि बच्‍चें को साढ़े तीन लाख रुपये में बेचने की बात हुई थी। हासिम ने बताया कि जागृति बिहार थाना मेडिकल गौरव पुत्र अनिल ढाका को साढ़े तीन लाख में बेच दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपित ने पहले अपना बच्चा बताकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया था। बताया कि आरोपित हासिम ने शुक्रवार को ही बच्‍चे को गौरव के हाथों बेच दिया था। हालाकि इसे अभी तक पूरे पैसे नहीं मिले थे। इसे एक लाख रुपये ही आरोपित से मिले थे।

पुलिस पर फायरिंग कर भागने का प्रयास
हासिम पुत्र जाहिद ग्राम कैली थाना दौराला को निवासी है। जिसके निशादेही पर अपह्रण की रकम एक लाख- रुपये ग्राम दादरी के पास चकरोड पर ईख के खेत से बरामद कर ली गई है। इसी दौरान अभियुक्त हासिम ने उप निरीक्षक सुखवीर सिंह चौधरी की सरकारी पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया। साथ ही फायरिंग कर जान से मारने का प्रयास‍ किया। इसके बाद पुलिस ने उसे पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। घायल अवस्था में आरोपित को गिरफ्तार किया। घायल अभियुक्त के कब्जे से 01 सरकारी पिस्टल 9 एमएम मय मैगजीन व 8 अदद जिन्दा कारतूस 9 एमएम व 01 खोखा कारतूस बरामद हुआ। घायल बदमाश को उपचार के लिए CHC दौराला भेजा गया है। वहीं पुलिस अभी दूसरे आरोपित की तलाश में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *