Business

Tata group का मल्टीबैगर स्टॉक, अपने पोर्टफोलियो में जरूर रखें !

टाटा ग्रुप की ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स को ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट ने इन्वेस्टमेंट के लिए फिलहाल के वक्त में फायदे का सौदा माना है

देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में टाटा ग्रुप का बड़ा स्टेक है, इसी वजह से टाटा ग्रुप की ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स को ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट ने इन्वेस्टमेंट के लिए फिलहाल के वक्त में फायदे का सौदा माना है. इंडिया बिजनेस एनॉलिस्ट मीट के बाद ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट ने टाटा मोटर्स के स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है. कंपनी मैनेजमेंट को सस्टेनेबल तरीके से इंडस्ट्री की टॉप ग्रोथ को हासिल करने का भरोसा है. एक वजह टाटा मोटर्स को इन्वेस्टरस का फेवरेट बनाती है, दरअसल Financial Year 2023 Tata Motors निफ्टी का टॉप परफॉर्मर रहा.

ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट ने टाटा मोटर्स को खरीदारी के लिए चुना है. 12 महीने के नजरिए से स्टॉक पर 1200 का टारगेट दिया है. 26 जून 2024 को शेयर का भाव 951 पर बंद हुआ था. इस तरह करंट भाव से शेयर आगे करीब 26 फीसदी का तगड़ा उछाल दिखा सकता है.

टाटा मोटर्स का Long Term में रिटर्न दमदार रहा है. बीते एक साल में शेयर करीब 70 फीसदी और 5 साल में करीब 500 फीसदी उछला है. बीते 6 महीने में शेयर में 28 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. BSE पर स्टॉक का 52 वीक हाई 1,065 रूपये 60 पैसे और लो 568 रूपये 85 पैसे है. कंपनी का मार्केट कैप 3.16 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है.

ब्रोकरेज का कहना है, कंपनी मैनेजमेंट को भरोसा है कि घरेलू CV इंडस्ट्री FY24-29 के दौरान 4-5 फीसदी से बढ़ सकती है. कंपनी को मार्केट शेयर बढ़ाने में मदद मिलेगी. स्मॉल CV से बूस्ट मिलेगा. पैसेंजर व्हीकल्स सेगमेंट की बात करें, तो कंपनी का फोकस इसके विस्तार पर है. 80 फीसदी तक मार्केट साइज तक विस्तार का प्लान है.  CNG और EV से अच्छा बूस्ट मिलने की उम्मीद है. इन सेगमेंट में मार्केट लीडरशिप पर फाकस है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button