Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

POK: मोदी सरकार के तीसरे टर्म से पहले POK में लहराया तिरंगा, पाकिस्तान को दिखाई औकात

पीओके की जनता ने सरकार के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है।  इसके बाद से वहां की सड़कों पर युद्ध जैसे हालात हो गए हैं। जनता पीओके स्थित मुजफ्फाराबाद की सड़कों पर उतर आई है। 

POK: पीओके यानी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में गृह युध्द के हालात बनते जा रहे हैं। यहां पर बढ़ते बिजली के दामों, गेहूं के आटे पर सब्सिडी और अमीर वर्ग के विशेषाधिकार को खत्म करने के लिए अवामी एक्शन कमेटी (एएसी) ने पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन छेड़ दिया है।

जिसके चलते पिछले दो दिनों से पूरा राज्य बंद है, ये आंदोलन अब हिंसक होगया और विरोध प्रदर्शन में एक पुलिस कर्मी की गोली लगने से मौत हो गई, साथ ही कई लोग घायल हो गए हैं। ये सारा प्रदर्शन एक रियासत और दो कानून को खत्म करने के लिए हो रहा है।

2014 में सत्ता में पीओके को भारत में शामिल कराने का था

पीओके की जनता ने सरकार के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है।  इसके बाद से वहां की सड़कों पर युद्ध जैसे हालात हो गए हैं। जनता पीओके स्थित मुजफ्फाराबाद की सड़कों पर उतर आई है। लोगों ने सड़कों पर आकर गाड़ियों पर आग लगाना शुरू कर दिया। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस दौरान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय तिरंगा भी फहराया गया।

आपको बता दें कि भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में ये कहा है कि मोदी सरकार के तीसरे टर्म का सबसे बड़ा काम पीओके को भारत में शामिल कराने का है। सिर्फ अमित शाह ने ही नहीं केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने लंदन से आए स्टूडेंट्स से बात करते हुए पीओके को भारत में शामिल कराने कराना मोदी सरकार के तीसरे टर्म का सबसे प्रमुख काम है। सरकार सिर्फ ये बात ही नहीं कर रही है बल्कि मोदी सरकार साल 2014 में ही इस पर काम भी शुरू कर चुकी है।

जम्‍मू-कश्‍मीर करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा

मोदी सरकार ने 2014 में सत्ता में आने के हफ्ते भर के भीतर गृह मंत्रालय को पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर यानी पीओके का नाम बदल कर अब पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले जम्‍मू-कश्‍मीर करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा था।जिस तरह से मोदी सरकार ने अपने दूसरे टर्म में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया हैं तो अब सभी को उम्मीद है कि मोदी सरकार अपने तीसरे टर्म को एतिहासिक बनाने के लिए पीओके को लेकर कोई बड़ा फैसला करेगी।

देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और 4 जून को इसका रिजल्ट आएगा।  लेकिन मोदी सरकार ने अपने तीसरे टर्म के 100 दिनों के कामों की रूपरेखा बनाने के लिए सभी मंत्रालयों को अभी से बोल दिया है जो की बन कर पीएम मोदी तक पहुंच चुका है। इसमें पीओके भी शामिल है, ऐसे में अभी से पीओके में जो ये बवाल चल रहा है उसे इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button