पीएम मोदी ने बताया, देश में कैसे मनाया जाएगा आजादी का 75वां साल, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह में आजादी के आंदोलन की भावना प्रदर्शित होनी चाहिए।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 75 साल का ये पर्व एक ऐसा पर्व होना चाहिए, जिसमें स्वाधीनता संग्राम की भावना, उसका त्याग साक्षात अनुभव हो सके।  जिसमें देश के शहीदों को श्रद्धांजलि भी हो और उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प भी,  जिसमें सनातन भारत के गौरव की भी झलक हो, जिसमें आधुनिक भारत की चमक भी हो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें 130 करोड़ देशवासियों को साथ लेकर, उन्हें साथ जोड़कर आज़ादी के 75 साल का ये पर्व मनाना है। जनभागीदारी इस आयोजन की, इस उत्सव की मूल भावना है। हमारे देश का शायद ही कोई ऐसा स्थान हो, कोई ऐसा कोना हो जहां से किसी न किसी भारत माता के बेटे-बेटी ने अपना बलिदान नहीं दिया हो।  उन सबके बलिदान, उनकी कहानियाँ भी जब देश के सामने आएँगी तो वो अपने आप में बहुत बड़ी प्रेरणा का स्रोत होने वाला है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत वो सब कर रहा है, जिसकी कुछ साल पहले तक कल्पना नहीं होती थी। आज़ादी के 75 साल जब देश मनाएगा, तो देश उन लक्ष्यों की ओर आगे बढ़ेगा, उन्हें प्राप्त करने के लिए मजबूत कदम उठाएगा, जो कभी असंभव लगते थे।

बता दें कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *