वाराणसी में कोरोना की स्थिति पर PMMODI ने की समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से काशी में कोरोना की वजह से बने हालात की समीक्षा की। काशी को लेकर पीएम मोदी की यह पहली बैठक थी। इस बैठक में पीएम मोदी ने अधिकारियों से वाराणसी में कोरोना के मामले, मरीजों के लिए बेड, लोगों को लगने वाली वैक्सीन संबंधित जानकारियां लीं।

इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण काल में लगातार लोगों की सेवा कर रहे कर्मचारियों की प्रशंसा की। उन्होंने मेडिकल टीम का उत्‍साहवर्धन भी किया। लगभग आधे घंटे से अधिक की परिचर्चा के दौरान जिले के कोरोना वायरस संक्रमण के हालात से प्रधानमंत्री अवगत हुए और अधिकारियों से आवश्‍यकताओं के बारे में परिचर्चा की।

पीएम मोदी को अधिकारियों ने वाराणसी में कोरोना वायरस संक्रमण की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। इसके अलावा पीएम मोदी को ये भी जानकारी दी गई कि, प्रशासन की ओर से लोगों की सुविधा के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं? वहीं लॉकडाउन, चिकित्‍सा और जांच के अलावा दवाओं की उपलब्‍धता पर भी बैठक में चर्चा हुई। इस पर पीएम ने अधिकारियों से जरूरतों को लेकर भी सवाल किए। अधिकारियों ने बेडों की उपलब्‍धता और चिकित्‍सा कर्मचारियों की सेहत और सुरक्षा उपाय पर भी मंथन किया।

बैठक में पीएम मोदी ने जोर दिया कि, वाराणसी के लोगों को हर संभव सहायता की जाए। किसी चीज की कमी ना हो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बैठक के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना से बचाव तथा कोरोना संक्रमित मरीजों के समुचित उपचार के लिए टेस्टिंग, बेड, दवाइयां, वैक्सीन तथा मैन पावर आदि की जानकारी ली गई। उन्होंने जनता को हर संभव सहायता तुरंत उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *