PPC-2021 : कल शाम 7 बजे पीएम मोदी छात्रों के साथ करेंगे परीक्षा पे चर्चा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से बातचीत के एक अनोखे कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ के चौथे संस्करण का आयोजन पहली बार ऑनलाइन माध्यम से कोविड-19 दिशा-निर्देशों के पूर्णत: पालन के साथ किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 7 अप्रैल (बुधवार) को शाम 7 बजे टीवी चैनलों और डिजिटल मीडिया पर हिंदी समेत अन्य प्रमुख भारतीय भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा। शिक्षा मंत्रालय के स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा इस कार्यक्रम के चौथे वर्ष का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा रहा है।

17 फरवरी से 14 मार्च  2021 के दौरान विभिन्न विषयों पर 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए ऑनलाइन रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता का आयोजान https://innovateindia.mygov.in/ppc-2021/ पर किया गया है।

‘परीक्षा पे चर्चा’ के इस मुख्य कार्यक्रम को टीवी चैनलों/डिजिटल मीडिया पर देखा जा सकता है, जिनमें EduMinofIndia, narendramodi, pmoindia, pibindia, DoordarshanNational, MyGovIndia, DDNews, RajyaSabhaTV, SwayamPrabha शामिल हैं। इनके फेसबुक और यूट्यूब चैनलों पर 7 अप्रैल को शाम 7 बजे से यह कार्यक्रम दिखाया जाएगा। कार्यक्रम से संबंधित #ExamWarriors #PPC2021 का विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर उपयोग किया जा रहा है।

परीक्षा के उत्सव को मनाने के लिए पूरे देश ने ‘परीक्षा पे चर्चा 2021’ के माध्यम से हाथ मिला लिया है, ताकि देशभर में ज्यादातर छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को प्रधानमंत्री की प्रेरणादायक और ज्ञानवर्धक बातों का लाभ मिल सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *