उत्तर प्रदेश

गोरखपुर : युवती को अगवा करने की कोशिश कर रहे दरोगा को ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

पुलिस ने दरोगा को स्कार्पियो सहित पकड़कर थाने पर बैठाया

गोरखपुर। जिले के गीडा थाना क्षेत्र के गाहासाड़ में मंगलवार रात एक घर में घुसकर युवती को जबरन गाड़ी में बैठाने की कोशिश कर रहे दरोगा को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। दरोगा वर्दी की रौब दिखाने की कोशिश करने लगे तो ग्रामीणों ने पकड़कर उनकी पिटाई कर दी। मौके पर दरोगा अपनी मोबाइल और पिस्टल छोड़कर भाग गया, जिसे सुबह पुलिस बरामद कर ली।

बता दें कि नगर पंचायत के वार्ड नं 2 गाहासाड़ के रंजीतवा टोला पर बीती रात 12 बजे के आसपास एक स्कार्पियो पर सवार तीन लोग पहुंचे। वर्दी पहने दरोगा एक व्यक्ति के घर में घुस गया। आरोप है कि घर की युवती को पिस्टल सटाकर गाड़ी में जबरन बैठाने की कोशिश करने लगा। युवती के शोर मचाने पर परिवारीजन उठ गए और विरोध करने लगे, जिस पर दरोगा वर्दी का धौंस दिखाकर धमकाने लगा। आसपास के लोग इक्कठा हो गए और दरोगा को पकड़ लिया, जिस पर दरोगा मारपीट करने लगे। ग्रामीणों ने मिलकर दरोगा को पीटना शुरू किया तो साथ में आये दोनों युवक भी भागने लगे। साथियों को भागता देख दरोगा अपनी सरकारी पिस्टल व मोबाइल छोड़कर भाग गया।

ग्रामीणों ने 112 नम्बर पर सूचना दी, जिसपर गीडा पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच की। रात में ही पुलिस ने दरोगा को स्कार्पियो सहित पकड़ कर थाने पर बैठा लिया। रात में पुलिस ने पिस्टल लेने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों के विरोध पर वापस लौट आई। बुधवार को सुबह ग्रामीणों की मौजूदगी में पुलिस ने दरोगा के पिस्टल को कब्जे में ले सकी।

मामले में सीओ कैंपियरगंज राहुल भाटी ने बताया कि एक व्यक्ति नरेंद्र चौधरी जो कि जनपद बहराइच में उप निरीक्षक पद पर तैनात है ने अपने दो साथियों के साथ 27 अप्रैल की रात पीड़िता के साथ छेड़छाड़ करते हुए अपनी सर्विस रिवाल्वर दिखाकर धमकी देते हुए पीड़िता के घरवालों के साथ मारपीट की। मामले को संज्ञान में लेकर तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है।

वहीं, घटनी की जानकारी मिलने पर बहराइच पुलिस अधीक्षक ने शराबी दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए जांच बैठा दी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button