aaryaa newsTop NewsWorld

पढ़िये 12 जून की 10 बड़ी खबरें !

.खबरों की शुरुआत करते हैं मोदी का परिवार से.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समर्थकों से अपील की कि वो सभी लोग अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से 'मोदी का परिवार' हटा सकते हैं

1.खबरों की शुरुआत करते हैं मोदी का परिवार से. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समर्थकों से अपील की कि वो सभी लोग अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से ‘मोदी का परिवार’ हटा सकते हैं जिन्होंने इसे चुनाव से पहले अपने bio में लिखा था. दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने मोदी का परिवार कैंपेन चलाया था. इसके तहत सोशल मीडिया पर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ लिखा था

2.टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने चौथी बार आंध्र के सीएम पद की शपथ ली है। विजयवाड़ा में आयोजित भव्य समारोह में राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, एनडीए शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए. इस दौरान पवन कल्याण ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

3.लोकसभा चुनाव के नतीजों के आधार पर राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि अरे यह (बीजेपी) तो अयोध्या की सीट भी हार गए. सिर्फ अयोध्या में नहीं वाराणसी में भी जान बचाकर निकले हैं. अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से लड़ गई होतीं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 से 3 लाख वोटों से हार जाते.

4.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा चुनाव 2024 के बाद बनी नई सरकार में एक बार फिर से महत्वपूर्ण वित्त मंत्रालय की कमान संभाल ली है. उन्होंने नए मंत्रिमंडल में वित्त मंत्रालय मिलने के बाद कार्यभार संभाला लिया है. इसके बाद अगले महीने वह 2024-25 का पूर्ण बजट पेश करने वाली हैं.

5.जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के सैदा गांव में आतंकियों ने एक घर पर हमला किया. वहीं एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है.इसी के साथ केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर सेक्टर के सैदा गांव में घर पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर DC कठुआ के साथ लगातार संपर्क में है सुरक्षा बलों का अभियान चल रहा है.

6.जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस हमला कर दिया था. इस मामले में जम्मू पुलिस ने रियासी हमले पर बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी का स्केच जारी किया है. साथ ही पुलिस ने आतंकी के बारे में कोई भी जानकारी देने पर 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

7.दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच जल का संकट बढ़ता जा रहा है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते सुनवाई के दौरान कहा कि यह कोई नया मामला नहीं है. पिछले कुछ सालों के दौरान यह मामला लगातार कोर्ट के सामने आता रहा है. ऐसे में अगर गर्मियों में हर साल इस तरह की दिक्कत होती है तो सरकार ने इससे निपटने के लिए क्या कदम उठाए हैं

8.राजधानी दिल्ली में गर्मी का प्रकोप रुकने का नाम ही नहीं ले रहा, आने वाले 3 से 4 दिन तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार जाने का अनुमान है। बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही 13 जून तक लू का अलर्ट जारी कर दिया था। इसके साथ ही आज और कल शाम को धूल भरी आंधी के साथ गर्म हवाओं के थपेड़े भी झेलने पड़ सकते हैं। ऐसे में दिल्ली के लोगों के लिए आने वाले दो तीन दिन तो लू और भीषण गर्मी में ही बीतने वाले हैं।

9.टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत बनाम यूएसए मैच आज न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और अमेरिका, दोनों ने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं और ग्रुप ए स्टैंडिंग में शीर्ष -2 में बने हुए हैं। भारतीय समय के मुताबिक यह मैच आज रात 8 बजे से शुरू होगा और इस मैच का विजेता ग्रुप ए में टॉप पर पहुंच जाएगा.

10.हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद चुने जाने के बाद कंगना रनोट सद्गुरु के कोयंबटूर आश्रम पहुंची हैं। एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीरें शेयर की है। जिसमें वह सद्गुरु का आशीर्वाद लेती नजर आ रही हैंउन्होंने ईशा फाउंडेशन सेंटर को अपना हैप्पी प्लेस भी बताया। इससे पहले कंगना आदियोगी के दर्शन करने पहुंची थीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button