मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में मनरेगा योजना में जारी नए आदेश का सरपंचों ने किया विरोध

आज सागर जिले के राहतगढ़ जनपद के सरपंचों ने दो ज्ञापन, मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम राहतगढ़ को सौपे है।पहले ज्ञापन में बताया गया कि

MP: आज सागर जिले के राहतगढ़ जनपद के सरपंचों ने दो ज्ञापन, मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम राहतगढ़ को सौपे है।पहले ज्ञापन में बताया गया कि,मनरेगा योजना में एक जुलाई से एक नया आदेश जारी किया गया है जिसमे निर्माण सामग्री मद की राशि को समाप्त कर दिया गया है।

केवल मजदूरी की राशि दिए जाने का आदेश जारी किया गया है।इस कारण मनरेगा योजना के अंतर्गत किये जाने बाले कार्यो में पूर्ण विराम लग जायेगा।और ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य रूक जाएंगे।हम सभी सरपँच इस आदेश के विरोध करते है और मुख्यमंत्री जी से मांग करते है कि इस आदेश को निरस्त कर दिया जाए।

वही दूसरे ज्ञपन में बताया गया कि मध्य प्रदेश शासन के राज्य मांत्रि गौतम टेडवाल ने एक सार्वजनिक सभा मे कहा है कि सरपंचों को धारा 151 के अंतर्गत जेल भेजा जाए।हम सभी मांत्रि के इस बयान की निंदा करते है और मांग करते है कि,सरपंचगणों का सार्वजनिक रूप से अपमान करने बाले मांत्रि को तत्काल बर्खास्त किया जाए। अगर हमारी मांगो पर कार्यवहीँ नही की गई तो सारे सरपँच आंदोलन के लिये बाध्य होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button