politics

गृहमंत्री के करप्शन किंगपिन के जवाब में शरद पवार का पड़ीपार वाला बयान वायरल

महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी शुरू हो चुकी है। पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से एक बयान आया

महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी शुरू हो चुकी है। पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से एक बयान आया जिसमें एनसीपी चीफ शरद पवार को उन्होंने भ्रष्टाचार का सरगना बताया था, लेकिन अब शरद पवार ने अमित शाह के इस बयान पर और भी ज्यादा तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह काफी अजीब बात है कि देश के गृह मंत्री एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने गुजरात के कानून का दुरुपयोग किया और इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें गुजरात से तड़ीपार भी कर दिया था।

लोकसभा चुनाव में लगे तगड़े झटके के बाद भाजपा के लिए यह चुनाव काफी अहम माना जा रहा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से अभी तक चुनाव की तारीखों का कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, मगर राज्य का सियासी माहौल अभी से ही गरमाना शुरू हो चला है। लोकसभा चुनाव में लगे तगड़े झटके के बाद भाजपा के लिए यह चुनाव काफी अहम माना जा रहा है। इस कारण गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य में अपनी सियासी सक्रियता बढ़ा दी है। पिछले दिनों अपनी पुणे यात्रा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने एनसीपी के मुखिया शरद पवार पर तीखा हमला बोला था।

पुणे में भाजपा के अधिवेशन के दौरान अमित शाह

पुणे में भाजपा के अधिवेशन के दौरान अमित शाह का कहना था कि शरद पवार देश में करप्शन के किंगपिन हैं। उन्होंने हमारे देश में भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया है। जब महाराष्ट्र में भाजपा सत्ता में आती है तो मराठा समुदाय को आरक्षण मिलता है और जब शरद पवार की एमवीए सत्ता में आती है तो मराठा आरक्षण खत्म कर दिया जाता है।

गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने तो चुप्पी साधे रखी मगर उनकी पार्टी के कई नेताओं और शरद पवार अच्छा के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया जताई थी। अब शरद पवार ने भी गृह मंत्री शाह के बयान पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा हमला बोला है। एनसीपी मुखिया शरद पवार ने ने कहा कि कुछ दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने मुझ पर हमला किया और मेरे संबंध में कई बातें कहीं। उन्होंने मुझे देश के सभी भ्रष्ट लोगों का कमांडर तक बता डाला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button