उत्तर प्रदेश

अज्ञात महिला के शव मिलने की घटना का 24 घंटे के अंदर सफल अनावरण ?

थाना क्वार्सी के चौकी ज्वालापुरी क्षेत्रांतर्गत पुराना छर्रा बस अड्डे के कूडे घर के पास एक अज्ञात महिला उम्र करीब 45 वर्ष का शव मिला था ।

थाना क्वार्सी के चौकी ज्वालापुरी क्षेत्रांतर्गत पुराना छर्रा बस अड्डे के कूडे घर के पास एक अज्ञात महिला उम्र करीब 45 वर्ष का शव मिला था। पुलिस टीम द्वारा फील्ड यूनिट के साथ घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए गए.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उपरोक्त घटना के शीघ्र अनावरण एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु दिए गए आदेश-निर्देशों के अनुक्रम में, पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन एवं सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी नगर तृतीय के पर्यवेक्षण में मृतका की शिनाख्त एवं घटना के शीघ्र अनावरण हेतु टीमें गठित की गई । गठित टीमों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाले गये ।

जिसके आधार पर एक रिक्शा (जिसके पीछे GURU लिखा हुआ है।) संदिग्ध प्रतीत पाया गया । सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उक्त रिक्शा व उसके चालक की शिनाख्त हेतु सम्भावित स्थानों बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन, रिक्शा स्टेण्ड के आसपास प्रयास किया गया, तो उक्त रिक्शा चालक की पहचान हजारीलाल के रूप में हुई ।

पुलिस टीम द्वारा रिक्शा चालक- हजारीलाल पुत्र अमर सिंह निवासी बसई काजी थाना सासनी जनपद हाथरस उम्र करीब 52 वर्ष हाल निवासी विष्णुपुरी में स्टेट बैंक वाली गली के घर पहुँचकर देखा तो वहां पर उक्त रिक्शा खड़ा था, जिसके बारे में पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि वह रिक्शा चलाकर अपना एवं परिवार का भरण पोषण करता है, पिछले करीब 30 वर्ष से यहां रहकर मकान की देखरेख व चौकीदारी का कार्य करता है । मेरी पत्नी की मृत्यु हो चुकी है ।

मृतका महिला के बारे में जानकारी करने पर बताया कि लॉकडाउन के दौरान रेलवे स्टेशन पर उससे मेरी मुलाकात हुई थी । मैं रोजाना उससे रेलवे स्टेशन पर मिलता था । मैं उससे बहुते प्यार करने लगा था । अब वह मुझसे झूठा दुष्कर्म का केस लगवानेकी धमकी देकर पैसा मांगती थी, कई बार रुपये दे भी दिए थे । पिछले हफ्ते मुझसे 10 हजार रुपये की मांग कर रही थी लेकिन मैं उसे नहीं दे पा रहा था तो मैनें उसे ठिकाने लगाने की ठान ली ।

बृहस्पतिवार को मैं रेलवे स्टेशन से उस महिला को 10 हजार रुपये चलकर देने के बहाने अपने रिक्शा में बैठाकर अपने किराए के मकान में ले आया था, यहाँ रात्रि में ही उसे गला घोटकर मार दिया था । शव को यहीं रखकर रसलगंज क्षेत्र से एक ड्रम लेकर आया था । उसके बाद प्लास्टिक ड्रम में शव को रखने पर शव में उसमें फिट न होने पर मृतका का सिर चाकू से अलग कर दिया था तत्पश्चात शव को ड्रम में रखकर पुराना छर्रा बस अड्डा के पास कूडे वाली जगह के पास रखकर अपना रिक्शा लेकर वापस घर आ गया था ।

अभियुक्त की निशांदेही पर मृतका का सिर, घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल (चाकू), घटना के समय आरोपी द्वारा पहनी हुई टी-शर्ट व साईकिल रिक्शा को बरामद किया गया है । अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button