Breaking Newsअंतर्राष्ट्रीय

Earthquake in New Zealand: 7.2 तीव्रता का आया भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने कहा है कि अभी इस बात का आकलन किया जा रहा है कि क्या भूकंप की वजह से सुनामी आ सकती है।

नई दिल्ली। न्‍यूजीलैंड में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 7.2 मापी गई है। सबसे बड़ी बात यह है भूकंप के इस तगड़े झटके के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक यह भूकंप न्यूजीलैंड के उत्तरी-पूर्वी तट पर आया जिसके बाद अफरातफरी मच गई। अभी तक भूकंप से गंभीर नुकसान या किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं आई है।

न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने कहा है कि अभी इस बात का आकलन किया जा रहा है कि क्या भूकंप की वजह से सुनामी आ सकती है। एजेंसी ने समुद्र तट के पास रहने वाले लोगों को ऊंचे मैदानी क्षेत्रों में चले जाने की सलाह दी है। एजेंसी ने समुद्र तट के पास रहने वाले लोगों से कहा है कि यदि भूकंप के तेज झटके लंबे समय तक महसूस करते हैं तो तुरंत सुरक्षित जगहों पर चले जाएं।

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग ने कहा है कि शुरुआत में भूकंप की तीव्रता 6.9 मापी गई है जिसका केंद्र जिस्बॉर्न शहर से लगभग 178 किलोमीटर (111 मील) दूर 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। हालांकि बाद में एजेंसियों ने तीव्रता के आंकड़े में बदलाव किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button