West Bengal : गृह मंत्री अंमित शाह ने किया वादा, CAA के तहत मतुआ और नामशूद्रों के दी जाएगी नागरिकता

पश्चिम बंगाल के तेहट्टा पहुंच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर बड़ा बयान दिया है। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जीत निश्चित है। उन्होंने दावा किया है कि मतुआ (Matua), नामशूद्र और ऐसे समुदायों को नागरिकता दी जाएगी। साथ ही उन्होंने राज्य में घुसपैठ का भी मुद्दा उठाया।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं आज बंगाल के नए वर्ष की आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं। हम नए वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं और 2 मई को दीदी की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला के नए युग में भी प्रवेश करने वाले हैं।  इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा ‘राहुल बाबा बीजेपी के डीएनए के बारे में पूछते हैं। मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि. D- डेवलपमेंट, N- नेशनलिज्म,  A- आत्मनिर्भर भारत.’

घुसपैठ के मुद्दे पर शाह ने कहा ‘घुसपैठ करने वाले हमारे युवाओं की नौकरियां और गरीबों का खाना ले जाते है। अगर बंगाल में घुसपैठ नियंत्रित नहीं हुआ, तो यह केवल बंगाल ही नहीं पूरे देश के लिए खतरा होगा।  उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी नागरिकता के मुद्दे पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा ‘क्या मतुआ, नामशूद्र और ऐसे दूसरे समुदायों को नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए। दीदी कहती हैं कि वे जब तक सत्ता में रहेंगी, तब तक उन्हें नागरिकता नहीं मिलेगी।  उन्होंने सीएए के तहत इन समुदायों को नागरिकता देने का वादा किया है। गृह मंत्री शाह ने कहा कि जैसे ही हम सत्ता में आएंगे, तो जल्द से जल्द बीजेपी ऐसे समुदायों को सीएए के अंतर्गत नागरिकता देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *