politics

Rahul ने किसे कहा ‘A1 और A2’, फिर बताने लगे महाभारत का अभिमन्यु

राहुल गांधी फिर चर्चा में हैं,वो नेता प्रतिपक्ष है, बजट पर भाषण दे रहे थे. अपने भाषण में कई ऐसी बाते कही जो मीडिया की सुर्खिया बन गई है

राहुल गांधी एक बार फिर चर्चा में हैं, राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष है, बजट पर भाषण दे रहे थे. अपने भाषण में उन्होंने कई ऐसी बाते कही जो मीडिया की सुर्खिया बन गई है. राहुल गांधी ने अपने भाषण में क्या-क्या कहा आईए आपको बताते हैं. राहुल गांधी ने बजट को लेकर सरकार पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट बनाते वक्त मीडिया क्लास का ध्यान नहीं रखा. इस दौरान उन्होंने देश के बड़े बिजनेसमेन अंबानी और अडानी का नाम लिया. लेकिन स्पीर ओम बिड़ला ने उन्हें रोका और कहा कि जो लोग सदन के सदस्य नहीं है उनपर टिप्पणी नहीं कि जा सकती. इसके बाद राहुल गांधी थोड़ा रूके और फिर तंज कसने वाले अंदाज में बोले कि अगर मैं इन लोगों का नाम नहीं ले सकता तो क्या मैं इन्हें A1 और A2 कह कर बुलाऊ. A1 और A2 कहते ही विपक्षी नेता टेबल बजाने लगे. राहुल गांधी का कहना है कि उन्हें इस मुद्दे से भटकाया नहीं जा सकता है और वो चुप नहीं रहने वाले हैं.

A1 और A2 के बाद राहुल गांधी ने दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग का जिक्र किया, उन्होंने कहा कि समाज के इस वर्ग से आने वाले लोगों को कॉरपरेट इंडिया और नौकरशाही में जगह नहीं दी गई. राहुल गांधी ने कहा कि बजट का हलवा बांटा तो गया लेकिन देश के हिस्से में नहीं आया. विपक्ष के नेता राहुल गांधी इस बात को सुनकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तो अपना माथा ही पकड़ लिया.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना के मुद्दे को भी उठाया, उन्होंने कहा कि बजट में जातिगत जनगणना पर बात होन चाहिए थी. गरीब जनरल कास्ट के लोग और माइनॉरिटी भी चाहते हैं. लेकिन देश का हलवा 2 से 3 फीसदी लोग बांटते हैं और उतने ही लोगों को मिलता है. राहुल गांधी की इस बात पर निर्मला सीतारमण मुस्कुराती दिखीं तो राहुल गांधी ने कहा कि यह हंसने की बात नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि ये लोग सोचते हैं कि देश की जनता अभिमन्यु हैं, लेकिन वे अर्जुन हैं. राहुल गांधी ने अपने भाषण में अंबानी अडानी से लेकर देश की गरीब जनता की बात है, अब आप बताइए आप राहुल गांधी के भाषण को कितने नंबर देगे हैं. अपना जवाब हमें कमेंट करके जरूर दें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button