बुलंदशहर : पवसरा बिजलीघर पर तैनात संविदाकर्मी की करंट लगने से मौत

बुलंदशहर। जिले के अगौता बिजली कर्मचारियों कि लापरवाही के कारण औरंगाबाद में हुई संविदाकर्मी की मौत को अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ अब पवसरा बिजलीघर पर शटडाउन के बाद भी बिजली सप्लाई देने पर एक संविदाकर्मी की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार पवसरा बिजली घर पर तैनात संविदा कर्मचारी चंपत सिंह निवासी ग्राम गढ़िया बिजली का तार जोडने के लिए सहानगर खंभे पर चढ़कर तार जोड़ रहा था। तभी ऊपर काम करते समय बिजली का झटका लगने के बाद वह अचानक खंभे से नीचे गिर गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में ग्राम प्रधान गढ़िया धर्मी सिंह व साथ के कर्मचारियों ने उसे जिला अस्पताल बुलंदशहर में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने हालत नाजुक देखते हुए दिल्ली एम्स के लिए रेफर कर दिया। संविदा कर्मी चंपत सिंह की एम्स में इलाज के दौराना मृत्यु हो गई।

चंपत सिंह की मौत से गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी। परिजनों ने सोमवार को शव का शव का अंतिम संस्कार किया। वहीं, विद्युत विभाग की तरफ से औरंगाबाद के एसडीओ जयप्रकाश गुप्ता व पवसरा जेई सहदेवराम ने मृतक की पत्नी कौशल देवी को पांच लाख रुपये का चेक दिया तथा मृतक की पत्नी कौशल देवी को पेंशन व मृतक के एक बेटे को संविदाकर्मी में नौकरी देने का भी आश्वासन दिया।

रिपोर्ट-मुकेश आर्य

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *