अयोध्‍या में देश की सुरक्षा में शहीद होने वाले जवानों और राम भक्त कारसेवकों के नाम पर बनेगी सड़क-डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

देश की सुरक्षा में शहीद होने वाले जवान व आंतरिक सुरक्षा में शहीद होने वाले पुलिस के जवान के घर तक अब बनेगा जय हिंद वीर पथ। सरकार जयहिंद वीर पथ के नाम से सड़क बनाएगी। साथ ही राम जन्मभूमि आंदोलन में जान गंवाने वाले कारसेवको के घर तक भी सड़क बनाई जाएगी। ये सड़क राम भक्त कारसेवक के नाम से बनेगी। ये घोषणा डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने अवध विश्वविद्यालय में की।

डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा कि 2022 के चुनाव में 300 से अधिक सीट जीत कर भाजपा की सरकार बनेगी। प्रदेश में गुंडागर्दी की सरकार नहीं कोई चाहता है। उन्‍होंने कहा कि पार्टी में कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा सम्मान। हर कार्यकर्ता अपने आप को डिप्टी सीएम से कम न समझे। साथ ही प्रदेश में टॉपर स्टूडेंट के घर तक सड़क बनाई जाएगी। स्वामी विवेकानंद के नाम से भी बनेगी सड़क।

अयोध्या में मंगलवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करीब 15 अरब की 996 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य यहां पर डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में 996 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इन सभी लागत 14 अरब 78 करोड़ है। यह सभी विकास कार्य की परियोजनाएं अयोध्या मंडल के सभी पांच जिलों की है। इनमें पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम की परियोजनाएं शामिल हैं। यह सभी विभाग डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पास हैं।

इससे पहले भी सोमवार को यहां पर रुदौली के विधायक रामचंद्र यादव ने 22 परियोजनाओं लोकार्पण किया। उन्होंने राजकीय बालिका छात्रावास परिसर में एक साथ 22 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। विधायक निधि व पूर्वांचल विकास निधि से बनी करीब 10 किलोमीटर सड़क का भी लोकार्पण किया। सड़कों के निर्माण में लगभग तीन करोड़ 94 लाख 70 हजार रुपये की लागत आई है।

विधायक ने कस्तूरबा गांधी स्कूल के बगल निर्माणाधीन राजकीय बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। गंदगी व झाड़ झंखाड़ देख कर नाराजगी जाहिर की और अधूरे पड़े कार्य को दो सप्ताह में पूरा करने का निर्देश दिया। विधायक ने बताया कि छात्रावास का लोकार्पण डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *