उत्तराखंड : अग्निकांड से पीड़ित परिवारों को दी गई सहायता

उधमसिंह नगर। खटीमा तहसील क्षेत्र के प्रतापपुर इलाके में मंगलवार रात अज्ञात कारणों से सात गरीब-निर्धन परिवारों के आशियाने,राशन, कपड़े,बर्तन,पालतू जानवर व अन्य सामान आदि जल कर खाक हो गए थे। जिसकी सूचना पर आज खटीमा के विधायक पुष्कर सिंह धामी व राज्य किसान आयोग के उपाध्यक्ष सरदार राजपाल सिंह  स्थानीय प्रशासन के साथ पीड़ित परिवारों तक पहुंचकर उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की।

विधायक पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा तहसीलदार यूसुफ अली के माध्यम से सभी सात पीड़ित परिवारों को जिनके घर, सामान व मवेशी अग्निकांड में जलकर खाक हो गए थे उन्हें 3800-3800 रुपये की तत्काल आर्थिक सहायता की। इस संबंध में विधायक धामी तथा राज्य किसान आयोग के उपाध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि गरीब निर्धन परिवारों के आशियाने व अन्य सामान जलकर राख हो गए हैं। यह बहुत ही दुखद है।

पीड़ित परिवारों को प्रशासन की तरफ से तत्काल 3800 रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है।  साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों के घर बनवाने के लिए और अनाज व अन्य सहायता दिए जाने का भरोसा भी दिलाया। वहीं, अग्निपीड़ित परिवार के व्यक्तियों ने बीती रात लगी आग में अपना सब कुछ गंवाने की पीड़ा को रोते बिलखते बयां किया।

रिपोर्ट- अशोक सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *