कांवड़ यात्रा 25 से, CM योगी आदित्यनाथ का यात्रा को सुचारू रूप से चलाने का निर्देश

सावन के महीने में होने वाली कांवड यात्रा को इस बार योगी आदित्यनाथ सरकार बेहतर ढंग से कराने की योजना तैयार कर रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा को इस बार सफल तथा सुरक्षित बनाने की जोरदार तैयारी की है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को प्रदेश में कांवड़ यात्रा को सफल बनाने का निर्देश दिया है। बीते वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया गया था। इस बार सरकार बीते वर्ष की कमी को पूरा करने की तैयारी में लगी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आप सभी लोग पड़ोसी राज्यों बिहार तथा उत्तरांचल से संवाद स्थापित करें। जिससे कि कांवड़ यात्रा को सुचारू रूप से चलाया जाए। इस बार कांवड़ यात्रा 25 जुलाई से शुरु होकर अगस्त के तीसरे हफ्ते तक चलेगी। इसको सफल बनाने की योजना के निर्देश भी जारी किया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण काल में हो रही कांवड़ यात्रा को बिल्कुल सुरक्षित ढंग से कराने की भी योजना को अंतिम रूप दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में कहा कि कांवड़ यात्रा में बिहार, उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिए हर स्तर पर जलाभिषेक की सुरक्षित तथा उत्कृष्ट व्यवस्था करें। पड़ोसी राज्यों से उचित संवाद स्थापित कर कांवड़ यात्रा को पूरा किया जाए। कोविड काल को ध्यान में रखते हुए कांवड़ यात्रा को सुचारू रूप से चलाया जाए। शिवभक्तों की परंपरागत कांवड़ यात्रा 25 से शुरू होगी। सभी कांवड़ मार्ग को दुरुस्त कर लें। रास्ते में शिवभक्तों के रुकने की व्यवस्था के साथ ही इनकी चिकित्सा के इंतजाम को भी परख लें।  योगी आदित्यनाथ सरकार हर वर्ष कांवड़ यात्रा के लिए विशेष इंतजाम भी करती रही है। प्रदेश में उनके स्वागत में कई जगह हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा आदि भी की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *