चौदह जिलों में भाजपा ने विपक्ष को क्लीन स्वीप किया,जौनपुर में 15 पर भाजपा, चार पर निर्दलीय व दो पर सपा प्रत्याशी जीते

जौनपुर में 15 पर भाजपा, चार पर निर्दलीय व दो पर सपा प्रत्याशी जीते-जौनपुर में 21 ब्लाकों के प्रमुख पद के चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया गया। इसमें 15 ब्लाकों में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने कब्जा जमाया तो दो पर सपा समर्थित ने जीत दर्ज की। वहीं चार ब्लाकों पर निर्दल का कब्जा हुआ। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ।

भाजपा ने 14 जिलों में किया क्लीन स्वीप-ब्लाक प्रमुख के चुनाव में भाजपा ने पूरी रणनीति के साथ काम किया। पार्टी का दावा है कि चौदह जिलों में भाजपा ने विपक्ष को क्लीन स्वीप किया है। वहां सभी ब्लाक प्रमुख भाजपा व उसके सहयोगी दल के जीते हैं। इन जिलों में आगरा, गाजियाबाद, बदायूं, शाहजहांपुर, श्रावस्ती, गौतमबुद्धनगर, पीलीभीत, कन्नौज, बांदा, महोबा, ललितपुर, सोनभद्र, वाराणसी और लखनऊ शामिल हैं।उल्लेखनीय है कि इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष की 75 सीटों पर हुए चुनाव में भी सत्ताधारी दल की आंधी चली और सहयोगी संग 67 सीटें जीतने में कामयाब रहा। उस परिणाम के बाद विपक्षी दलों ने ब्लाक प्रमुख चुनाव के भाजपा के विजय रथ को घेरने की पूरी तैयारी की थी, लेकिन सफलता नहीं मिली। 2022 में होने से जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भगवा खेमे को मिली प्रचंड जीत के लिए पार्टी जनता में मोदी-योगी सरकार के प्रति विश्वास को वजह बता रही है। अब वह जनता को संदेश देना चाहेगी कि गांव-गांव तक जनता भाजपा के साथ है।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ब्लाक प्रमुख के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को बधाई एवं शुभकामनाएं। सभी क्षेत्र पंचायत के प्रमुखों के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में गांव के विकास को गति मिलेगी और प्रदेश विकास के नए आयाम स्थापित करेगा।केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपा को मिली भव्य जीत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई।

14 में से नौ पर अपना दल को जीत-भाजपा के सहयोगी दल के रूप में अपना दल (एस) ने ब्लाक प्रमुख की 14 सीटों पर चुनाव लड़ा, जिसमें से नौ पर जीत हासिल की है। अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सभी विजयी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दी हैं।

Watch Aaryaa Digital OTT for New Bhojpuri Movie ,Songs, Hindi Movieभोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे

https://aaryaadigital.com/

हरदोई में शनिवार को ब्लाक प्रमुख पद के लिए मतदान और मतगणना के बाद आए परिणाम में नौ ब्लाकों में से पांच पर भाजपा, तीन पर निर्दलीय तथा एक पर सपा ने जीत दर्ज की। एक निर्दलीय को पूर्व मंत्री अब्दुल मन्नान जीत दिलाई। सुरसा में सपा और हरपालपुर में भाजपा जमानत नहीं बचा पाई। संडीला में भाजपा की आरती जीतीं। बेहंदर में पूर्व मंत्री अब्दुल मन्नान समॢथत लक्ष्मी देवी ने जीत दर्ज की। बिलग्राम में भाजपा प्रत्याशी सतेंद्र कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह जीते। सुरसा में भाजपा के विजय पाल जीते। भरावन में निर्दलीय विनोद सिंह तोमर ने जीत दर्ज की। पिहानी में निर्दलीय कुशी बाजपेई ने जीत दर्ज की। माधौगंज में भाजपा की लौंग श्री जीती। सांडी में भाजपा के अनिल कुमार सिंह जीते। हरपालपुर में सपा के अनोखेलाल ने जीत दर्ज की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *