प्रकृति और मानव जाति के लिए वनों का होना जरूरी,CM योगी आदित्यनाथ बोले ?

वन महोत्सव सप्ताह पर मुख्यमंत्री योगी योगी आदित्यनाथ ने सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सभी वन है तो कल है के मूल मंत्र को अपनाएं। सभी लोग अपने आस-पास पौधारोपण करें। प्रकृति और मानव जाति के लिए वनों का होना जरूरी है। पौधरोपण के साथ उनके संरक्षण का संकल्प लें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

ने प्रकृति के साथ खिलवाड़ करने वालों को आगाह कर दिया है। वह गुरुवार को लखनऊ के एक निजी स्कूल में पौधरोपण कार्यक्रम के बाद वहां पर मौजूद लोगों से प्रकृति से खिलवाड़ न करने का अनुरोध भी किया। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी से पौधा लगाने की पहल करने को भी कहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब-जब हमने प्रकृति के साथ खिलवाड़ किया है फिर हमें दुष्परिणाम भी भुगतने पड़े हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लम्बे समय से प्रकृति के साथ खिलवाड़ ने पूरी दुनिया को वर्तमान में प्रभावित किया है। प्रकृति के प्रति हमको सचेत होना होगा। किसी को कहीं पर भी मौका मिले तो उसको पौधा जरूर लगाना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर पीपल का पौधा भी रोपा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस वर्ष हमने चार जुलाई को एक दिन में 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। इसमें प्रदेश के सभी विभाग इसमें अपना योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में वृहद वृक्षारोपण अभियान पहल की है। हमने चार जुलाई को 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। इस दौरान प्रदेश में 30 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *