26 जनवरी हिंसा मामले पर दिल्ली पुलिस ने अपनाया सख्त रुख, दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के लिए 1 लाख रुपये नकद इनाम की घोषणा

दिल्ली पुलिस ने अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के लिए 1 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। बता दें, दीप सिद्धू पर आरोप कि उसने प्रदर्शनकारी किसानों को गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हंगामा करने के लिए उकसाया था। गणतंत्र दिवस पर किसानों के विरोध के दौरान दिल्ली में हिंसा में शामिल चार लोगों की गिरफ्तारी के लिए 50,000 रुपये के अधिक नकद पुरस्कारों की घोषणा की गई है।

दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह और दीप सिद्धू के दो अन्य सहयोगियों पर 1 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है, जो कथित रूप से लाल किले पर सिख ध्वज फहराने में शामिल थे। जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50,000 रुपये का नकद इनाम भी घोषित किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी की हिंसा की जांच के लिए संयुक्त आयुक्त बीके सिंह और तीन डीसीपी जॉय तुर्की, भीष्म सिंह और मोनिका भारद्वाज के तहत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस बीच केंद्र और दिल्ली पुलिस को गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा के संबंध में दर्ज एफआईआर में कानून के अनुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ ने एक जनहित याचिका को खारिज करते हुए निर्देश जारी किया कि गणतंत्र दिवस पर विरोध प्रदर्शन के संबंध में 26 जनवरी से पुलिस द्वारा कथित रूप से अवैध रूप से हिरासत में लिए गए लोगों की तत्काल रिहाई की मांग की गई है। अदालत ने याचिका को खारिज करते हुए यह भी कहा कि यह एक ‘प्रचार’ हित याचिका है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *