Business

आ रहा है Adani Airport का IPO, होगी पैसों की झमाझम बरसात !

अडानी एंटरप्राइजेज Financial Year 2028 तक अपने एयरपोर्ट्स के कारोबार को लिस्ट करने पर विचार करेगी, $ 2 बिलियन से $ 3 बिलियन के बीच की योजना

शेयर बाजार के इन्वेस्टर्स के लिए बड़ी खुशखबरी और पा बनाने का मौका आ रहा है, और ये मौका दे रहा है अडानी ग्रुप. खबर है कि अडानी ग्रुप की एक और कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट हो सकती है. खबर है कि गौतम अडानी अपने एयरपोर्ट कारोबार को शेयर बाजार में लाने री तैयारी कर रहे है.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अडानी एंटरप्राइजेज Financial Year 2028 तक अपने एयरपोर्ट्स के कारोबार को लिस्ट करने पर विचार करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि गौतम अडानी के नेतृत्व वाला समूह Current Financial Year (FY25) में इक्विटी के जरिए $ 2 बिलियन से $ 3 बिलियन के बीच जुटाने की योजना बना रहा है। बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 3,174 रूपये पर कारोबार कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अडानी समूह अपने एयरपोर्ट कारोबार को लिस्ट करने की तैयारी में है। बता दें कि साल 1994 में प्रमुख कंपनी के सार्वजनिक होने के बाद से अडानी एंटरप्राइजेज ने छह और बिजनेस को शेयर मॉर्केट में लिस्ट किया है, इससे इनका टोटल मार्केट कैप 10 बिलियन डॉलर से अधिक है। बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज के पास देश में आठ हवाई अड्डे हैं, जिनमें से सात चालू हैं और नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के साल के अंत तक पूरा होने की संभावना है।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में ब्रोकरेज फर्म कैंटर फिट्जगेराल्ड ने अडानी एंटरप्राइजेज के स्टॉक पर “बाय” रेटिंग और ₹4,368 प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ कवरेज शुरू किया था। इसने अपने नोट में लिखा कि अडानी एंटरप्राइजेज का मूल्यांकन तीन मुख्य व्यवसायों द्वारा संचालित होता है, जिनमें से प्राथमिक हवाईअड्डा व्यवसाय है। इधर, जेफरीज ने भी ₹3,800 प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ अडानी एंटरप्राइजेज को खरीदने की सलाह दी है। इसने हाल ही में अपने नोट में लिखा है कि कंपनी का टारगेट निजीकरण योजना के तहत नए हवाई अड्डों के लिए बोली लगाना है। बता दें कि जेफरीज और कैंटर फिट्जगेराल्ड दो ऐसे एनालिस्ट हैं जिनके पास अडानी एंटरप्राइजेज पर कवरेज है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button