Business

Ola Electric की सारी डिटेल, आ रहा है 2024 का सबसे बड़ा IPO

IPO में निवेश करके पैसा बनाने वालों के लिए सुनहरा मौका आने वाला है. Ola Electric का IPO शेयर बाजार में दस्तक देने वाला है. भाविश अग्रवाल की कंपनी Ola का IPO 2 अगस्त को खुलने जा रहा है

IPO में निवेश करके पैसा बनाने वालों के लिए सुनहरा मौका आने वाला है. Ola Electric का IPO शेयर बाजार में दस्तक देने वाला है. भाविश अग्रवाल की कंपनी Ola का IPO 2 अगस्त को खुलने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Ola Electric IPO 2 अगस्त से 6 अगस्त तक रिटेल निवेशकों के लिए खुला रहेगा. वहीं, बड़े निवेशकों के लिए IPO 1 अगस्त को खुलेगा. हालांकि, इस पूरे मसले पर अभी तक ओला इलेक्ट्रिक की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. निवेशको की नजर से देखे तो ये कमाई का बेहतरीन मौका है, OLA Electric के IPO का इंतजार बीते काफी समय से किया जा रहा था. एक बात और जो इस IPO को खास बनाती है वो है Automobile सेक्टर का Electric सेक्टर. अगर निवेशक लॉंग टर्म के लिए भी शेयर को अपने पास रखते हैं तो आने वाले वक्त में उन्हें बड़ा मुनाफा मिल सकता है.

कंपनी के Founder भावेश अग्रवाल अपने 47.30 मिलियन शेयर बेचेंगे

रिपोर्ट के अनुसार Ola Electric की लिस्टिंग BSE और NSE दोनों ही Exchange पर होगी. जानकारी के मुताबिक, IPO के जरिए 5 हजार 500 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 95.2 मिलियन शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी करेगी.

BSE और NSE को दिए गए ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक मौजूदा शेयर होल्डर्स 95.19 मिलियन शेयर बेचने जा रहे हैं. कंपनी के Founder भावेश अग्रवाल अपने 47.30 मिलियन शेयर बेचेंगे. इसके अलावा कंपनी के शुरुआती निवेशक AlphaWave, Alpine, DIG Investment, Matrix मिलकर 47.89 मिलियन शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत बेचेंगे.

OLA Electric का रोड शो 29 जुलाई को हो सकता है

OLA Electric का रोड शो 29 जुलाई को हो सकता है. सितंबर 2023 के अंतिम राउंड की फंडिंग के दौरान कंपनी की वैल्यू 5.4 बिलियन डॉलर थी. IPO लिस्टिंग के लिए कंपनी की वैल्यू 4.24 बिलियन डॉलर आंकी गई थी.

OLA Electric ने 22 दिसंबर 2023 को SEBI के पास पेपर्स जमा किए थे. Kotak Mahindra Capital, Goldman Sachs, Axis Capital, ICICI Securities और SBI Capital, इन्वेसटमेंट बैंक के रूप में काम कर रहे हैं. सेबी ने Ola Electric IPO की मंजूरी पिछले महीने ही दी थी.

2024 का ये सबसे बड़ा IPO बनने जा रहा है. वहीं, IPO लाने के मामले में भारत की पहली स्टार्टअप कंपनी अब ओला इलेक्ट्रिक बन जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button