INTERNATIONALराष्ट्रीय न्यूज

बांग्लादेश में तख्तापलट पर केंद्र ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, राहुल गांधी भी हुए शामिल

विरोध प्रदर्शन और हिंसक झड़पों के बीच सोमवार को पीएम शेख हसीना ने इस्तीफा देते हुए राजधानी ढाका छोड़ दिया है

पड़ोसी देश बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन और हिंसक झड़पों के बीच सोमवार को पीएम शेख हसीना ने इस्तीफा देते हुए राजधानी ढाका छोड़ दिया है। जिसके बाद राष्ट्र के नाम एक टेलीविजन संबोधन में, सेना प्रमुख वकर-उज़-ज़मान ने सेना के अंतरिम सरकार बनाने को लेकर ऐलान किया है। मिली जानकारी के अनुसार, हसीना अपनी बहन शेख रेहाना के साथ देश छोड़कर चली गई हैं।

इस दौरान बांग्लादेश की सड़कों पर रविवार को भीषण झड़प देखने को मिली है। जिसमें मरने वालों की संख्या कम से कम 300 के पहुंच गई है। हालांकि, इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया। वहीं, पड़ोसी देश के इन हालातों को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार भी सतर्क हो चुकी है। जिसको मध्यनजर रखते हुए केंद्र सरकार ने आज यानी मंगलवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई और पडोसी देश के इन हालातों पर चर्चा की है।

खबर है की इस बैठक में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, जेपी नड्डा रहे के अलावा विपक्ष की ओर से नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और सपा, टीएमसी समेत कई दलों के नेता भी मौजूद थें। बैठक के बाद विदेश मंत्री ने मौजूदा हालात की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि, “शेख हसीना पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि, “हमारी बांग्लादेश के हालात पर नजर है। वहां से भारतीयों को वापस लाने की जरूरत नहीं है। इस वक़्त बांग्लादेश में 12 से 13 हजार भारतीय मौजूद है।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button