मनोरंजन

Bollywood: भंसाली की पहली वेब सीरीज़ “हीरामंडी” तैयार, बॉलीवुड “first look” से घबराया

संजय लीला भंसाली अपनी पीरियाडिक फिल्मों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं।पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, देवदास, गंगूबाई जैसी उनकी पीरियाडिक फिल्मों ने ना सिर्फ पैसा कमाया बल्कि हालीवुड तक नाम भी कमाया।अब उनका नया प्रोजेक्ट काफी चर्चा में हैं। उनका ये नया प्रोजेक्ट कोई फिल्म नहीं बल्कि वेब सीरिज हैं।पहली बार संजयलीला भंसाली कोई वेब सीरिज बना रहे हैं और इसका नाम उन्होंने रखा है हीरामंडी।

Bollywood: संजय लीला भंसाली अपनी पीरियाडिक फिल्मों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं।पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, देवदास, गंगूबाई जैसी उनकी पीरियाडिक फिल्मों ने ना सिर्फ पैसा कमाया बल्कि हालीवुड तक नाम भी कमाया।अब उनका नया प्रोजेक्ट काफी चर्चा में हैं। उनका ये नया प्रोजेक्ट कोई फिल्म नहीं बल्कि वेब सीरिज हैं।पहली बार संजयलीला भंसाली कोई वेब सीरिज बना रहे हैं और इसका नाम उन्होंने रखा है हीरामंडी।

संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज़ हीरामंडी बड़े परदे पर नहीं बल्की ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटिफ़्लिक्स पर रीलीज़ होगी। हालाकी अभी रीलीजं की तारीख नहीं रिवील की गई हैं लेकिन इतना तय हैं कि सीरीजं 2024 में ही आएगी । वही 1 जनवरी को इस सीरीज़ का पहली झलक जारी किया गया है। जिसपर अब तक 11 मिलियन व्यूज आ चुके हैं।’हीरामंडी’ का फर्स्ट लुक देखकर फैंस के रोंगटे खड़े हो गए हैं। इसके लुक से ये साफ हो रहा है कि भंसाली का जादू एक बार फिर  से उनके फैंस के सर चढ़ कर बोलने वाला हैं। इसके
टीज़र की बात की जाए तो टीज़र में एक नहीं दो नहीं बल्कि 6 अभिनेत्री देखने को मिल रही हैं। जिसमें एक नाम सोनाक्षी सिन्हा भी हैं। हीरामंडी से पहले 23 मई 2023 में भी सोनाक्षी सिन्हा ने दहाड़ में काम किया था जोकी काफी चर्चित रही थी। सोनाक्षी सिन्हा के अलावा हीरामंत्री में अभिनेत्री मनीषा कोइराला, अदिति राव, शर्मिन सहगल, ऋचा चड्ढा, और संजीदा शेख भी इस लीड रोल में दिखाई देने वाली हैं।टीज़र को देख कर ये तो हिंट मिल रहा हैं की इस वेब सीरीज़ में क्या दिखाया जाएगा.. किस तरह ये 6 औरतें वैश्या होकर भी राज करती हैं।

सीरीज़ की कहानी की बात की जाए तो हीरामंडी का नाम पाकिस्तान के लाहौर में मौजूद जगह हीरामंडी जो की एक रेड लाइट एरिया है उसपर आधारित हैं । जिसे शाही मोहल्ला भी कहां जाता है। लाहौर में मौजूद हिरामंडी रेड लाइट एरिया से पहले यह एक भोजन ग्रेनकी मंडी थी । इस सीरीज़ मे भी वैश्या की कहानी दिखाई जाएगी किस तरह पहले के जमाने में वैश्या रानीओं की तरह राज करती थी और वहीं आज का समय देखा जाए तो उन्ही वैश्या को चरित्रहीन कहते हैं इसी अवधारणा को लेकर हीरामंडी सीरीज़ को 8 भागों यानी 8 एपिसोड में दिखाया जाएगा इस सीरीज़ का थीम प्यार, आजादी और पावर  है। 1 मिनट 10 सेकेंड के इस टीजर ने तहलका मचा रखा हैं। लोग अब इस सीरीज़ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वैसे भंसाली साब ने ठीक इसी तरह वैश्यों को दर्शाते हुए गंगू बाई भी बनाई थी। जिसमें गंगूबाई के रोल में आल्या भट्ट ने जान डाल दी थी और इसी कारण गंगू बाई हिट भी हुई थी।ऐसे में अब देखना होगा की आखिर यह सीरीज़ कितनी सुपरडूपर हिट होगी। क्योकीं डायरेक्टर संजय लीला भंनसाली हैं और सीरीज़ में एक साथ इतनी एक्ट्रैस अपने अभिनय का जादू दिखा रही हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button