मनोरंजन

Bollywood: पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम करेंगे बॉलीवुड में वापसी, जानिए क्यों भगाए गए थे भारत से…

पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम का भारत ने स्वागत किया जल्द ही बॉलीवुड की फिल्म "लव स्टोरी ऑफ 90’s" के साथ बॉलीवुड में वापसी करेंगे । 2016 में उरी हमले के बाद पाकिस्तानी आर्टिस्ट को बैन किया था।

Bollywood: पहली नज़र में और तू जाने ना जैसे अनेकों हिट गाने देने वाले पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम इन दिनों सुर्खियों में हैं। वजह है कि 7 साल बाद अब वो फिर से बालीवुड में कमबैक कर रहे हैं। लेकिन सुर्खियां उनके गाने को लेकर नहीं है बल्कि कमबैक को लेकर है। आखिर लोग जानना चाहते हैं कि 2016 में उरी हमले के बाद जब पाकिस्तानी कलाकारों पर इंडस्ट्री में काम करने पर बैन लगा दिया गया था तो क्यों और कैसे अब आतिफ असलम की बालीवुड में एंट्री हो गई।

पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम 7 साल बाद फिर से बॉलीवुड में कमबैक करने जा रहे हैं। वो लव स्टोरी ऑफ 90’s फिल्म के साथ बॉलीवुड में वापसी करेंगे। उनके लौटने को लेकर फिल्म से जुड़े डायरेक्टर, प्रोड्यूसर सब बेहद खुश हैं। उन्होंने इस वापसी को बहुत बड़ी बात कहा है और दावा कर रहे हैं कि पाकिस्तानी सिंगर के गाने से फिर धूम मचेगी।

दिलचस्प बात ये है कि एक तरफ जहाँ प्रोड्यूसर डायरेक्टर सब पाकिस्तानी सिंगर के ट्रैक को लेकर इतने उत्साहित हैं उनके अपने मुल्क में बॉलीवुड फिल्मों और विज्ञापनों पर बैन लगा दिया जाता है। शाहिद अफ्रीदी जैसे पाकिस्तान के नामी लोग खुलकर कहते हैं कि टीवी पर हिंदुस्तानी सीरियल देख लड़की आरती की तरह हाथ घुमाने लगी थी, इसलिए गुस्से में उन्होंने टीवी तोड़ दी थी।

अब ऐसे मुल्क के सिंगर के नए गाने को लेकर बॉलीवुड में उत्साह बढ़ रहा है। इसे देख भारतीयों का नाराज होना लाजिमी है। बॉलीवुड पर तो पहले से ही पाकिस्तानी कलाकारों को बढ़ावा देने का आरोप लगता रहा है और ये काफी हद तक सही भी है। एक तरफ भारतीय सैनिक इन्हीं लोगों से लड़कर अपनी जान दे रहे हैं और दूसरी ओर कला के नाम पर बॉलीवुड में इन्ही पाकिस्तानियों का स्वागत हो रहा है।

अब ये तो सभी को पता है कि आतिफ इस्लाम यहाँ आकर कॉन्सर्ट करेगा। फिर भारत की ऑडियंस उसकी टिकट लेगी और वो उन पैसों से पाकिस्तान सरकार को टैक्स भरेगा। बाद में उसी टैक्स के पैसों से पाकिस्तानी सेना भारत के खिलाफ हथियार खरीदकर उसका उपयोग करेगी।

आपको बताते हैं कि कब और कैसे इन पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में बैन लगा था। इसकी शुरूआत हुई थी 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद। इस हमले के बाद ही भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने की माँग उठी थी। सुप्रीम कोर्ट ने तब बैन की याचिका को खारिज कर दिया था लेकिन उसके बाद से पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में काम नहीं मिला। उसके बाद इन पाकिस्तानी कलाकारों ने भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया।

यहां अगर आतिफ असलम की बात करें तो आर्टिकल 370 खत्म होने पर आतिफ असलम ने कहा था कि कश्मीरियों के खिलाफ की जा रही हिंसा और अत्याचार की वो कड़ी निंदा करते हैं और अल्लाह से कश्मीर और पूरी दुनिया में निर्दोष लोगों के जीवन देने की दुआ माँगते हैं। उनके इस ट्वीट के बाद वो बहुत ट्रोल हुए थे। ये वहीं पाकिस्तान है जहां बलुचिस्तान में खुद उनके नागरिकों पर पाकिस्तानी सेना जमकर जुल्म कर रही है लेकिन इन कलाकारों के मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button