उत्तर प्रदेश

मेरठ : लूम फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक  

सूचना पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों के किसी तरह बुझाई आग

मेरठ। जिले के परतापुर ताना क्षेत्र में बुधवार सुबह लूम की एक फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया। देखते-देखते आग ने भीषण रूप अख्तियार कर लिया। फैक्ट्री के अंदर लगी भीषण आग का धुआं दूर से दिखने लगा। जिसके बाद आनन-फानन में दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। हालांकि आग लगने से हुए हादसे में लाखों का माल जलकर खाक हो गया।

मामला मेरठ के थाना परतापुर क्षेत्र का है जहां इंडस्ट्रियल एरिया में बनी टेक्सटाइल फैक्ट्री में आग लग गई। लॉकडाउन के चलते फैक्ट्री में लाखों का स्टॉक रखा हुआ था। वहीं, आग लगने से फैक्ट्री में रखी मशीनें को भी भारी नुकसान हुआ है।

सूचना पर पहुंचा दमकल विभाग गाड़ियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग बुझाई। आगजनी की इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन लाखों का माल जलकर राख हो गया। हैरानी की बात यह है कि टेक्सटाइल फैक्ट्री के सेफ्टी नॉर्म्स भी मानकों के अनुसार पूरे नहीं किए गए थे। माना जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी है। हालांकि फिर भी दमकल विभाग के अधिकारी आग लगने के सही कारणों का पता लगाने में जुटे हैं।

रिपोर्ट-साजिद इदरीसी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button