Top Newsझारखण्ड

झारखंड सरकार के मुफ्त कफन देने के फैसले पर बवाल, BJP ने ट्वीट कर बोला हमला  

बीजेपी ने हेमंत सरकार के इस निर्णय को ‘अंधेर नगरी चौपट राजा’ का बताया परिणाम

नई दिल्ली। झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के मृतकों को राज्य सरकार की ओर से कफन उपलब्ध कराने वाले फैसले ने झारखंड की राजनीति में बवाल मचा दिया है। बीजेपी ने हेमंत सरकार के इस निर्णय को ‘अंधेर नगरी चौपट राजा’ का परिणाम बताया है।

बता दें कि सोमवार को बैठक के दौरान लॉकडाउन के दौरान दुकानें बंद रहने के कारण कुछ मृतकों के परिजनों को कफन नहीं मिलने की शिकायत पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा था कि हम सभी मिलकर निर्णय लेते हैं कि राज्य में किसी को भी कफन खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सभी लोगों को कफन मुफ्त में दिया जाएगा।

बीजेपी नेता दीपक प्रकाश ने ट्वीट कर सोरेन सरकार पर हमला बोला। उन्होंने लिखा कि अजीब विडंबना है कि जहां एक ओर एक ओर केंद्र सरकार देशवासियों की जान बचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है. वहीं दूसरी ओर झारखंड की ठगबंधन सरकार जनता को फ्री में कफन बांटने में जोर लगा रही है।

“> उधर, बीजेपी की आलोचना पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी पलटवार किया है।  झामुमो ने ट्वीट के जरिए ही इसका जवाब देते हुए लिखा कि आप और आपकी घटिया राजनीति के कारण आपको सिर्फ कफन ही नजर आता है। हेमंत सरकार निशुल्क वैक्सीन भी दे रही है।  इसके साथ झामुमो ने उत्‍तर प्रदेश को लेकर तंज भी कसे हैं। झामुमो ने कहा कि वैसे आपके ‘उत्तम’ प्रदेश में मां गंगा में तैरते गरीब के शव, रेत में दबे गरीब के शव, कुत्तों-गिद्धों की ओर से नोचे जा रहे गरीबों के शव का नजारा ही शायद पसंद है। किसी को मौत के बाद कफन नसीब होने देना आपको रास नहीं आ रहा है। आपका बस चले तो कफन का कारोबार भी किसी उद्योगपति को बेच दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button