Top Newsउत्तर प्रदेश

मास्क व पीपीई किट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 14 कर्मचारी आग से झुलसे

फायर विभाग की टीम कंपनी के अंदर तलाश कर रही है कि कोई और कैजुअल्टी तो नहीं हुई है। कंपनी में केमिकल के ड्रम में धमाके हुए हैं जिससे कंपनी का कुछ हिस्सा टूट कर गिर गया है।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की एक फैक्ट्री में आग लग गई। बताया जा रहा है कि अब तक आग में 14 लोगों के घायल होने की खबर है। इनमें दो महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है, जबकि 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सभी का उपचार दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में चल रहा है। वहीं फायर विभाग की टीम कंपनी के अंदर तलाश कर रही है कि कोई और कैजुअल्टी तो नहीं हुई है। कंपनी में केमिकल के ड्रम में धमाके हुए हैं जिससे कंपनी का कुछ हिस्सा टूट कर गिर गया है।

बता दें कि साहिबाबाद लिंक रोड साइट फॉर इंडस्ट्रियल एरिया में पीपी किट मास्क व मेडिकल के समान बनाने वाली फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री मालिक समेत फैक्ट्री में काम करने वाले 14 कर्मचारी आग से झुलस गए। आग से बचने के लिए कुछ कर्मचारियों ने छत से भी छलांग लगा दी। आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस प्रशासन जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

दरअसल, गुरुवार देर रात दो मंजिला फैक्ट्री में कई कर्मचारी काम कर रहे थे, तभी अचानक जोर से धमाका हुआ और धमाके के बाद में पूरी फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई। सूत्रों के अनुसार फैक्ट्री के अंदर केमिकल का कोई गम था जो कि अचानक फट गया और इसके कारण आग लग गई। गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सभी घायल लोगों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है लेकिन कुछ कर्मचारी जो कि गंभीर रूप से घायल है। उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। आग इतनी भयंकर थी कि आसपास के जिलों से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई और लगभग 6 घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button