Breaking Newsराष्ट्रीय न्यूज

IRCTC ने लांच की नई वेबसाइट, अब चुटकियों में बुक होगा ट्रेन का टिकट

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नई अपग्रेडेड वेबसाइट का किया लोकार्पण

नई दिल्ली। रेलवे ने आईआरसीटीसी की वेबसाइट को एक बार फिर से अपग्रेड कर दिया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज यानी बृहस्पतिवार को दोहपर 12 बजे इस नई अपग्रेडेड वेबसाइट का लोकार्पण किया।

अब इस नए बदलाव से यात्री पहले की तुलना में ज्यादा तेजी से टिकट बुकिंग कर सकेंगे। इसके साथ ही नई सुविधाओं के तौर पर आईआरसीटीसी की वेबसाइट से खाने-पीने समेत अन्य सुविधाएं जुड़ गई हैं। ऐसे में यात्रा के दौरान और यात्रा से पहले यात्रियों को टिकट बुकिंग से लेकर अन्य सुविधाओं को पाने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

अब इस नई वेबसाइट से 25 हजार प्रति मिनट टिकट बुक हो सकते हैं। साथ ही, अब एक साथ 5 लाख लोग इसे लॉगइन कर सकते हैं, जूकि इससे पहले 40 हजार लोग ही लॉगइन कर सकते थे। इसके साथ ही आखरी ट्रांजैक्शन का विवरण भी हासिल किया जा सकता है। इसके अलावा रद्द एवं सभी प्रकार की यात्राओं के रिफंड की जानकारी के साथ यात्रा और स्टेशन का बेहतर सुझाव मिलेगा। इसके साथ ही आने वाली यात्रियों का विवरण, होटल बुकिंग, खाने की बुकिंग की जानकारी एक ही जगह मिल जाएगी।

रेल मंत्रालय के अनुसार IRCTC की नई वेबसाइट में यात्रियों के लिए ज्यादा बेहतर फीचर्स हैं, जिससे अब टिकट बुकिंग काफी आसान और काफी तेज होगी। ज्यादा लोड पड़ने पर वेबसाइट के हैंग होने की समस्या भी अब नहीं आएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button