दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जायेगी IND V/S AUS सीरीज

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन अहमदाबाद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि इस स्टेडियम का नाम ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ होगा।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होगी। पिंक बॉल से होने वाला ये टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है। चार टेस्ट मैचों की ये सीरीज 1-1 से बराबर है। बता दें,  इशांत शर्मा आज अपने टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला खेलने जा रहे हैं। इशांत शर्मा भारत की ओर से 100 टेस्ट खेलने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बनेंगे। इससे पहले सिर्फ कपिल देव ही बतौर तेज गेंदबाज भारत की तरफ से 100 टेस्ट खेल पाएं हैं।

वहीं, भारत में यह दूसरा डे नाइट मुकाबला है। इससे पहले नवंबर 2019 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट खेला था। पिंक बॉल टेस्ट होने की वजह से दोनों टीमों में बदलाव देखने को मिलेंगे। टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी। इसके अलावा उमेश यादव को भी पिंक बॉल टेस्ट में मौका मिलना तय है। पिछले टेस्ट का हिस्सा रहे कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *