मध्य प्रदेश

शाजापुर में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

शाजापुर में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से आमजन की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है। शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गई है

शाजापुर में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से आमजन की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है। शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गई है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के बीच से निकल रही चिल्लर नदी का जलस्तर बारिश के पानी के कारण बढ़ गया है, जिससे नदी के पास रहने वाले लोगों के घरों और दुकानों में बारिश का पानी घुसना शुरू हो गया है। शाजापुर के महुपुरा क्षेत्र में घरों और दुकानों में बारिश का पानी घुस गया, जिससे लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

थाने के अंदर भी घुसा नाले का पानी, कई जगह जलभराव

ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों का शहर से आवागमन टूट सा गया है।वही दूसरी औरशाजापुर के कोतवाली थाने में भी बारिश का पानी घुस गया, जहा साफ करते नजर आये ।शाजापुर एसडीएम एवं SDERF एडिशनल एसपी टीएस बघेल मौके पर पहुंचे और चिल्लर नदी के आस-पास के क्षेत्र का निरीक्षण किया। शाजापुर एसडीएम ने मीडिया से चर्चा की और कहा कि शाजापुर के बीजेपी कार्यालय के पास कुछ घरों में पानी घुसा था, जिसे देखते हुए एक परिवार को हमारे द्वारा बीजेपी कार्यालय में शिफ्ट कर दिया गया है और माहुपुरा क्षेत्र में एक परिवार ने घर खाली कर दिया है और वह अपने परिजनों के यहां पर चले गए हैं वही अब स्थिति नियंत्रण में है।

मदद के लिए पहुंचे SDERF की टीम

एसडीईआरएफ के कमांडेंट विक्रम सिंह ने मीडिया से चर्चा की और कहा कि जिला प्रशासन के निर्देश पर पहले से ही टीम अलर्ट है और ऐसे हालातों से निपटने के लिए तमाम तरह की तैयारी पहले से ही की जा चुकी है। 24 घंटे हम लोग ऑन ड्यूटी रहेंगे जिले भर में कहीं भी ऐसी स्थिति बनती है तो उसे निपटाने के लिए हम तैयार हैं ऐसे हालातो से निपटने के लिए टीमों को पहले से ही ट्रेनिंग दी जा चुकी है शाजापुर के एडिशनल एसपी टीएस बघेल ने मीडिया से चर्चा की और कहा कि जहां-जहां पानी का जल भराव है, वहां पर पुलिस पूरी तरह से लगाई गई है और आवागमन भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button