Breaking Newspoliticsऐतिहासिकराज्यराष्ट्रीय न्यूजहिमाचल प्रदेश

कांग्रेस ने हिमाचल में पवन काजल को कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटाया, चंद्र कुमार के हाथों में थमाई कमान…

नए कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर चंद्र कुमार की नियुक्ति की गई है...

DESK : कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष पद से पवन काजल को हटाकर उनकी जगह चंद्र कुमार की नियुक्ति की है. कांग्रेस की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, “कांग्रेस अध्यक्ष ने विधायक पवन काजल को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के पद से हटा दिया है और नये कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में तत्काल प्रभाव से चंद्र कुमार की नियुक्ति की मंजूरी दी है.” हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस राज्य में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश में लग गयी है.

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-http://www.aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de...
पवन काजल आज शामिल हो सकते हैं बीजेपी में 
बता दें कि चंद्र कुमार हिमाचल कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक हैं. कुमार सरकार में वन मंत्री रहे है. उन्होंने शांता कुमार को हराकर लोकसभा सदस्य का चुनाव भी जीता था। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने अधिसूचना जारी कर काजल को हटाकर चंद्र कुमार को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. कांग्रेस चंद्र कुमार को कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव बड़ा उलटफेर करना चाहती है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पवन काजल आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं लगातार हो रही हैं. अटकलें यह भी लगाईं जा रही हैं कि आज दिल्ली में पवन काजल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और हिमाचल बीजेपी के नेताओं के बीच में होने वाली बैठक के बाद पार्टी को ज्वाइन कर सकते हैं.

कांग्रस चुनाव के लिए कस रही कमर
फिलहाल हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. कांग्रेस कुछ महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत का स्वाद चखना चाहती है. इसलिए पार्टी में बड़ा उलट फेर कर रही है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं. जिनमें से बीजेपी के पास 44 सीटें आई थी जबकि कांग्रेस को 21 सीट पर जीत मिली थी. इनके अलावा माकपा को एक सीट हाथ लगी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button