NATIONAL

घर बैठे मंगवाएं शराब की बोतल,खाने के साथ आएगी, बीयर और वाइन !

शराब के शौकिनों के लिए बड़ी खबर है, अब शराब की होम डिलीवरी शुरु होने जा रही है, यानी शराब पीने वाले चाहे तो घर बैठे शराब मंगवा सकते हैं,

शराब के शौकिनों के लिए बड़ी खबर है, अब शराब की होम डिलीवरी शुरु होने जा रही है, यानी शराब पीने वाले चाहे तो घर बैठे शराब मंगवा सकते हैं, वो भी मोबाइल फोन से ऑर्डर देकर. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरीए आप घर बैठे कोई भी समान मंगवा  सकते हैं. ऐसे में एल्कोहल की भी ऑनलाइन डिलीवरी को लेकर नई पॉलिसी बनने जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नई पॉलिसी के तहत अब स्विगी और जोमैटो जैसे प्लैटफॉर्म शराब की होम डिलीवरी कर सकेंगे. यानी कि फूड डिलीवरी की तरह ही अब एल्कोहल की भी होम डिलीवरी हुआ करेगी. फिलहाल पायलट प्रोजेक्ट के रूप में ये काम शुरू करने की योजना बनाई जा रही है.

देश के कई राज्यों में शराब की होम डिलीवरी शुरू किए जाने को लेकर राज्य सरकार की ओर से कदम उठाए जा रहे हैं. गोवा, हरियाणा, कर्नाटक, पंजाब, तमिलनाडु,  केरल की ओर से फिलहाल एल्कोहल की डिलीवरी पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किए जाने की योजना है. इसके तहत स्विगी, जोमैटो, बिग बास्केट जैसे होम डिलीवरी करने वाले प्लेटफॉर्म्स पर इसे शुरू किया जा रहा है.

शराब की ऑनलाइन डिलीवरी को लेकर शुरू की जा रही ये सुविधा मूल रूप से उन लोगों के लिए है जो खाने के साथ शौक के तौर पर वाइन या बीयर लेना पसंद करते हैं. ऐसे में इसके लिए उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और घर बैठे ही उन्हें ये डिलीवर कर दी जाएगी. लोग खाने के साथ रात में घर पर दोस्तों के साथ गेट टू गेदर के लिए ऑनलाइन वाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं.

राज्यों की ओर से फिलहाल ये भी निर्देश दिए गए हैं कि फिलहाल कम एल्कोहल वाली ड्रिंक्स की डिलीवरी की शुरुआत की जाएगी. Food and Processing Department की ओर से इसके राज्यों ने परमीशन भी ले ली है. आपको बता दें कि कम एल्कोहल वाली ड्रिंक्स जैसे बीयर, वाइन आदि ही होम डिलीवरी से मंगवाई जा सकेगी और वह भी लिमिटेड मात्रा में ही रहेगी. अब शराब की होम डिलीवरी पर आप क्या सोचते हैं हमें कमेंट करके जरूर बताएं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button