Top Newsअसमआंध्र प्रदेशगुजरातपंजाबराष्ट्रीय न्यूज

कोरोना के खिलाफ टीकाकरण की तैयारियां जोरों पर, वैक्सीनेशन से पहले इन 4 राज्यों में किया जाएगा ड्राई रन

अगले सप्ताह से पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश और गुजरात में शुरू हो जाएगा ड्राई रन

नई दिल्ली। सरकार ने देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण की तैयारियां तेज कर दी हैं। लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने से पहले इसका ड्राई रन किया जाएगा। केंद्र सरकार पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश और गुजरात चार राज्यों में ड्राई रन चलाएगी। अगले सप्ताह से इन चार राज्यों में ड्राई रन शुरू हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश और गुजरात के दो जिलों में वैक्सीन का ड्राई रन ट्रायल किया जाएगा। सरकार 28 और 29 दिसंबर को चार राज्यों में वैक्सीनेशन का ड्राई रन करेगी।
बता दें कि कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन की मदद से सरकार वैक्सीन आने पर तैयारियों को परखने का काम करना चाहती है। इस ड्राई रन के दौरान किसी भी व्यक्ति को कोई वैक्सीन नहीं दी जाएगी लेकिन वैक्सीनेशन की पूरी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।
बता दें कि देश में अब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आई है, लेकिन इसको लेकर केंद्र सरकार ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। जब भी वैक्सीन आएगी सरकार पहले चरण में करीब 30 करोड़ लोगों को ये वैक्सीन देगी। जिसके लिए प्रायरिटी ग्रुप बना लिए गए हैं। इसमें सबसे पहले हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग जिन्हें गंभीर बीमारी या इसके अलावा ऐसे लोग भी जिन्हें गंभीर बीमारी है और 50 साल से ज्यादा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button