हरियाणा

राहुल गांधी- ‘शादी का घोड़ा है’, अपने नेताओं को ये कह दिया ?

कांग्रेस पार्टी उन राज्यों में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने की मंशा मे बैठी है जो 2014 और 2019 में धाराशायी हो गई थी. वो है हरियाणा.

लोकसभा चुनाव-2024 के रिजल्ट ने कांग्रेस में जोश भर दिया है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी उन राज्यों में भी बीजेपी को कड़ी टक्कर देने की मंशा लिए बैठी है जहां 2014 और 2019 में वो धाराशायी हो गई थी. इन राज्यों में से एक है हरियाणा. हरियाणा की बात करें तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने यहां 5 सीटें जीती हैं. इस कामयाबी के बाद कांग्रेस अब राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस चुकी है. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने हरियाणा के नेताओं के साथ बैठक की.

इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी नेतृत्व के समाने अपनी बात रखी. उन्होंने अपने और परायों को लेकर गधे-घोड़े की बात की. हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने अपनों को घोड़ा बताया तो परायों को गधा. इस पर राहुल गांधी ने कहा, ‘हमारे सभी कार्यकर्ता घोड़े-घोड़ी हैं. कोई गधा नहीं है. बस ये तय करना है कि कौन शादी का घोड़ा-घोड़ी है और कौन रेस का.’

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी को अपने निशाना पर लिया. उन्होंने कहा, हरियाणा के किसानों और नौजवानों को बीजेपी ने धोखा दिया है. उन्होंने कहा, बीजेपी के 10 वर्षों के शासन ने हरियाणा के विकास को रोक दिया है. भर्ती परीक्षाओं में धांधली हुई है, किसानों पर जुल्म हुए, उन पर लाठियां बरसाईं गई हैं, दलितों, पिछड़ों पर अत्याचार की कई घटनाएं हुई हैं, महिलाओं के साथ अपराध हो रहे हैं, राज्य में लगातार अपराध बढ़ रहा है. खरगे ने आगे कहा कि हम सबको एकजुट होकर जनता की आवाज बुलंद करना है.

पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदयभान, प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया और कई अन्य नेता शामिल हुए.

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की मौजूदगी में एआईसीसी में हरियाणा कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई. सभी नेताओं को स्पष्ट निर्देश जारी किया गया कि पार्टी के किसी भी मतभेद या आंतरिक मामलों के संबंध में कोई भी सार्वजनिक बयान देने से बचें. उन्होंने कहा, हम एकजुट होकर बीजेपी से मुकाबला करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button