Bihar

महिला सरपंच की अनोखी पहल, जानिये इस रिपोर्ट में ?

बालाघाट जिले के ग्राम पंचायत चरेगांव की सरपंच  मीना बिसेन अपने गांव सहित आसपास के छात्र-छात्राओं को निशुल्क अंग्रेजी की कोचिंग दे रही है

बालाघाट : बालाघाट जिले के ग्राम पंचायत चरेगांव की सरपंच  मीना बिसेन अपने गांव सहित आसपास के छात्र-छात्राओं को निशुल्क अंग्रेजी की कोचिंग दे रही है, प्रतिदिन सुबह 9:00 बजे से 12:00 तक पंचायत भवन में अंग्रेजी की कोचिंग क्लास लगाकर अपनी पंचायत में रहने वाले छात्र छात्राओं को इंग्लिश पढ़ा कर उन्हें परिपक्व कर गांव के बच्चों को शहर में अंग्रेजी को लेकर होने वाली समस्या से निजात दिलाने का कार्य कर रही है, महिला सरपंच की यह अनोखी पहल एक मिसाल के तौर पर देखी जा रही है।

वॉइसवोवर – आपको बता दें कि सरपंच श्रीमती मीना बिसेन सरपंच बनने के पूर्व बालाघाट के एक निजी स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर रहकर अध्यनरत छात्र छात्राओं को इंग्लिश पढ़ाया करती थी, परन्तु उन्होंने अपने गांव के बारे में सोचा और अपने पद से इस्तीफा देकर ग्राम के विकास एवं ग्राम के बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने का संकल्प लिया। श्रीमती मीना बिसेन ने पंचायत चुनाव लड़ा और वो जीतकर सरपंच बन गई ।

चुनाव के दौरान अपने संकल्प पत्र में निशुल्क शिक्षा देने का जिक्र किया था, जिसे वे अपने कथन अनुसार ग्राम एवं आसपास के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का कार्य कर रही है। कहते है कि जब एक महिला शिक्षित होती है तो वो पूरे परिवार को शिक्षित कर देती है, यह कहावत श्रीमती मीना बिसेन पर पूरी तरह खरी उतरती नजर आ रही है, ग्राम की प्रथम नागरिक होने का दायित्व श्रीमती मीना बिसेन अच्छी तरह निभा रही है। जिसे ग्राम के लोग महिला सरपंच के इस कार्य को एक मिसाल के तौर पर देख रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button