NATIONAL

बैंक की छत के ऊपर जिम कर रहे लड़कों ने क्या देखा,अफसरों के उड़े होश?

केनरा बैंक में लगी भीषण आग,दमकल की कई गाड़िया मौके पर मौजूद बैंक के अंदर आग लगने की सूचना जिम के भीतर एक्सरसाइज कर रहे लड़को द्वारा पुलिस को दी

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना सासनी गेट इलाके में शनिवार की सुबह उस वक्त अपना तफरी और भगदड़ मच गई। जब केनरा बैंक के अंदर अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। बैंक के अंदर आग लगने की सूचना जिम के भीतर एक्सरसाइज कर रहे लड़को द्वारा पुलिस को दी। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस के साथ अग्निशमन विभाग के अधिकारी दमकल की कई गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गए और बैंक के अंदर लगी आग पर पानी की बौछार करते हुए आग को काबू पाने की कोशिश शुरू की गई। अग्निशमन विभाग के कर्मचारी लगातार बैंक के अंदर लगी आग को बुझाने में जुटे हुए हैं।

जानकारी के अनुसार सासनी गेट इलाके में शनिवार की सुबह स्थानीय लोगों के बीच उस वक्त हड़कंप मच गया। जब इलाके में स्थित केनरा बैंक के अंदर अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। बैंक के अंदर लग रही भीषण आग की लपटों ओर चारों तरफ फैले धुएं को देख लोगों में अफरा तफरी ओर चीख पुकार मच गई। जिसके चलते लोगों का जमावड़ा मौके पर लग गया। स्थानीय लोगों के द्वारा केनरा बैंक के अंदर आग लगने की सूचना इलाका पुलिस को दी। इलाका पुलिस के द्वारा बैंक के अंदर आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को दी गई।

आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निसमन विभाग के अधिकारी दमकल की दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करते हुए बैंक के अंदर लगी आग पर पानी की बौछार करते हुए आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी गई।वहीं मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी जिम संचालक आकाश का कहना है कि वह बैंक की छत के ऊपर बने जिम के अंदर लड़को के साथ एक्सरसाइज कर रहा था। तभी उसकी नजर बैंक की दीवार पर लगी खिड़की पर पड़ी। तो उसने देखा खिड़की के भीतर से आग और धुआं निकल रहा था।

बैंक की खिड़की से निकल रही आग लगने की सूचना उसके द्वारा बिल्डिंग के मालिक ओर फायर ब्रिगेड को दी। बैंक के अंदर आग लगने की सूचना मिलते ही 15 मिनट के भीतर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। वहीं अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने घटना को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि सासनी गेट स्थित केनरा बैंक में आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को मिली थी।सूचना पर दमकल कर्मचारी तत्काल फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गए।

जहां आग को देखते हुए फायर ब्रिगेड की एक और गाड़ी मौके पर बुलाई गई।जिसके बाद आग पर पूर्णतया काबू पा लिया गया है। तो वहीं आग बुझने के बाद बैंक के अंदर धुंआ भरा हुआ है।आग पर काबू पाने के दौरान दमकल कर्मचारियों के द्वारा बैंक के अंदर पहुंचे तो देखा गया कि बैंक के अंदर रखे कंप्यूटर और जरूरी फाइले आग में जलकर राख हो चुकी थी। वहीं दमकल के जवानों द्वारा बैंक के अंदर डबल लॉकर के अंदर रखें कैश रुपयों को जलने से बचा लिया गया।वहीं विभाग के अधिकारियों द्वारा बैंक के अंदर लगी आग के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button