Top Newsअंतर्राष्ट्रीय

कौन हैं अमेजन के अगले सीईओ एंडी जैसी?

2006 में,जैसी ने दुनिया भर के लाखों व्यवसायों द्वारा उपयोग किए जाने वाले अमेजन के AWS, अमेजन के क्लाउड सेवा प्लेटफ़ॉर्म की स्थापना की।

अमेजन वेब सर्वीस के प्रमुख एंडी जैसी अरबपति संस्थापक जेफ बेजोस की जगह Amazon.com के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे।

Inside the 'Chop': Where Andy Jassy calls the shots for Amazon's cloud

53 साल के जैसी ने 1997 में अमेजन जॉइन किया और साथ ही हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया। उन्होने कहा- मैंने अपनी आखिरी परीक्षा एचबीएस में ली, 1997 में मई में मैंने सोमवार को अमेजन जॉइन किया था। सितंबर में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल पॉडकास्ट में जैसी ने कहा- नहीं, मुझे नहीं पता था कि मेरा काम क्या होने वाला था, या मेरा शीर्षक क्या होने वाला था। बता दें, जैसी ने एलाना रोशेल कैपलान से शादी की है और दो बच्चों के पिता हैं। वह एक स्व-घोषित खेल और संगीत प्रशंसक भी हैं।

Andy Jassy (@ajassy) | Twitter

2006 में, जैसी ने दुनिया भर के लाखों व्यवसायों द्वारा उपयोग किए जाने वाले अमेजन के AWS, अमेजन के क्लाउड सेवा प्लेटफ़ॉर्म की स्थापना की। यह सेवा Microsoft Corp के Azure और Alphabet Inc के Google क्लाउड के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।

Andy Jassy Wiki, Wife, Salary, Net Worth, Age, Family, Bio, Religion, Amazon - Primal Information

इतना ही नहीं जैसी कभी-कभी सामाजिक मुद्दों पर भी बात करते है। अमेज़ॅन ने मंगलवार को पहली बार अपने लगातार तीसरे लाभ रिकॉर्ड और त्रैमासिक बिक्री $ 100 बिलियन से ऊपर की रिपोर्ट की और यह भी घोषणा की कि जैसी बेजोस की जगह लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button