politics

कौन बनेगा नेता प्रतिपक्ष,चाचा शिवपाल को मिलेगी ये जिम्मेदारी

साल 2018 में हुए एक सर्वे मुताबिक उत्तर प्रदेश में पासी समाज के लोगों की जनसंख्या 1 करोड़ 25 लाख से ज्यादा है.. और यूपी विधानसभा की 403 सीटों में से 103 सीटें ऐसी हैं

साल 2018 में हुए एक सर्वे मुताबिक उत्तर प्रदेश में पासी समाज के लोगों की जनसंख्या 1 करोड़ 25 लाख से ज्यादा है.. और यूपी विधानसभा की 403 सीटों में से 103 सीटें ऐसी हैं जहां इस समाज के लोग निर्णायक भूमिका निभाते हैं, बिना इनके सपोर्ट के किसी भी पार्टी के कैडिडेट का वहां से जीतना असंभव माना जाता है. इस बात को अखिलेख यादव बखूभी जानते और समझते हैं.इसलिए ही शायद वो यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी किसी पासी समाज के नेता को थमाने जा रहे हैं

समाजवादी पार्टी किसको यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाएगी? अखिलेश यादव, मुख्यमंत्री योगी के सामने अपने किस नेता को विधानसभा में लोहा लेने के लिए खड़ा करेंगे? आज की इस वीडियो में आपको इस सवाल का जवाब मिल जाएगा. बता दें कि आज समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर देंगे. इसी बीच अब खबर सामने आ रही है कि यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने की दौड़ में तूफानी सरोज का नाम भी सामने आ गया है. वह भी इस रेस में शामिल हो गए हैं.

दरअसल सपा चीफ अखिलेश यादव पीडीए फॉर्मूले के तहत ही नेता प्रतिपक्ष का चुनाव करना चाहते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि सपा दलित और पिछड़े चेहरे पर दांव चल सकती है. ऐसे में तूफानी सरोज का नाम भी अब चर्चाओं में आ गया है. आपको ये भी बता दें कि तूफानी सरोज 3 बार सांसद रह चुके हैं. इस बार उनकी बेटी प्रिया सरोज भी मछलीशहर लोकसभा सीट से सदन में पहुंची हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सपा मुखिया अखिलेश यादव पूर्वांचल के पासी वोटरों पर अच्छी पकड़ रखने वाले तूफानी सरोज को यह जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. मगर सूत्रों से ये भी जानकारी मिल रही है कि सपा के कुछ नेताओं ने उनके नाम पर असहमती जताई है. उनका कहना है कि वह बसपा से आते हैं. ऐसे में नेता प्रतिपक्ष सपा के ही किसी कद्दावर नेता को बनाया जाए.

नेता प्रतिपक्ष के लिए चर्चाओं में इंदजीत सरोज का भी नाम सियासी फिजाओं में तैर रहा है बतादें कि इंदजीत सरोज पासी समाज से आते हैं और अपने समाज पर पूर्वी एंव मध्य यूपी में उनकी पैठ मजबूत मानी जाती है..इसलिए चर्चांओं में वो भी तूफानी सरोज की टक्कर ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव भी यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाना चाहते हैं. अब देखना ये होगा कि अखिलेश यादव किस नेता पर दांव चलते हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button